comscore
News

BSNL ने महज 39 रुपए में दे रहा अनलिमिटेड कॉलिंग

यह प्लान प्रीपेड यूजर्स के लिए है।

BSNL-Logo

सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल अपने ग्राहकों के लिए आए दिन नए प्लान पेश कर रहा है। इन प्लान को सीधी टक्कर रिलायंस जियो के प्लान से मिल रही है। वहीं, अब कंपनी ने एक 39 रुपए का एक रिचार्ज पैक पेश किया है जो कि प्रीपेड यूजर्स के लिए है। इस पैक में अनलिमिटेड वॉयस कॉल का लाभ मिलेगा।

बीएसएनएल के 39 रुपए वाले टैरिफ प्लान में यूजर्स को लोकल व एसटीडी अनलिमिटेड कॉल मिलेंगी। साथ ही यह प्लान दिल्ली और मुंबई को छोड़ कर सभी सर्किल में उपलब्ध होगा। कंपनी के 99 रुपए और 319 रुपए के टैरिफ प्लान की तरह ही 39 रुपए के प्रीपेड प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी। इस प्लान आपको डाटा सब्सक्रिप्शन नहीं दिया जाएगा। इसके साथ ही आपको इस पैक में 10 दिनों की वैधता मिलेगी।

यूजर्स को 39 रुपए के रिचार्ज में कंपनी की रिंग बैक टोन (PRBT) सर्विस फ्री में मिलेगी। इसके साथ ही यूजर्स को 100 फ्री एसएमएस मिलेंगे। यह प्लान फेयर यूसेज पॉलिसी (FPU) के अंतर्गत नहीं आता, जिसका मतलब है कि यूजर्स आसानी से अनलिमिटेड वॉयस कॉल कर सकता है।

हालांकि, BSNL यूजर्स अगर डाटा का लाभ लेना चाहते हैं तो वह STV-118 प्लान को चुन सकते हैं। 118 रुपए के प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल के साथ 1जीबी डाटा मिलेगा। इसमें अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉल LSA (लाइसेंस सर्विस एरिया) में मिलेगा। अनलिमिटेड रोमिंग का लाभ दिल्ली व मुंबई में नहीं लिया जा सकेगा। 118 रुपए के प्रीपेड टैरिफ प्लान की वैधता 28 दिनों की है।

BSNL ने हाल ही में 349 रुपए के प्रीपेड प्लान को पेश किया था, जिसे रिलायंस जियो के प्लान को टक्कर देने के लिए पेश किया गया था। जियो के प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 54जीबी डाटा मिल रहा है।

  • Published Date: May 9, 2018 4:13 PM IST