comscore
News

CES 2018: Acer, HP और Asus अमेज़न अलेक्सा आधारित विंडोज 10 PC कर सकते हैं पेश

इंटरेक्शन में PC यूजर्स को अलेक्सा के साथ इंटरैक्ट करने की आज़ादी मिलती है, यह बिलकुल वैसा ही है जैसा अमेज़न इको स्पीकर्स में होता है।

  • Published: January 8, 2018 10:45 PM IST
Acer Aspire 5

लॉस वेगास में चल रहे कंस्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES 2018) में, Acer ने इस बात की घोषणा की है कि अमेज़न का वॉयस असिस्टेंट अलेक्सा उसके कुछ लैपटॉप्स में 2018 की पहली तिमाही में नजर आ सकता है। जैसा कि घोषणा की गई है, इन लैपटॉप्स में Aspire 5, Aspire 7, Spin 3, Spin 5, Switch 7 Black Edition, Swift 3, Swift 5, Swift 7, Aspire Z24, Aspire U27 और Aspire S24 है।

इसके अलावा कंपनी ने इस बात की भी घोषणा की है कि उसके Aspire ऑल-इन-वन PC को भी अलेक्सा सपोर्ट मिलने वाली है। हालाँकि यह महज US में मौजूद यूजर्स के लिए ही उपलब्ध कराया जाएगा। अलेक्सा सपोर्ट को एसर केयर सेंटर के द्वारा एक अपडेट लाकर 2018 की पहली तिमाही में उपलब्ध करा दिया जाएगा।

आपको बता दें कि नोटबुक्स के अलावा, Acer अलेक्सा को अपने V6820M/i4K UHD प्रोजेक्टर के लिए भी जारी कर सकता है। इसके अलावा HP और Asus भी इस साल अपने कम्प्यूटर्स में ला सकता है।

खासतौर पर, जैसे अमेज़न इको स्पीकर्स और थर्ड पार्टी डिवाइसेस में देखा जाता है, अलेक्सा भी वैसे ही काम करने वाला है। इसके द्वारा आप लाइट्स को कण्ट्रोल कर सकता है, फ़्लैश ब्रीफिंग, और सब कुछ आपको वैसा ही मिलने वाला है जैसा आपको अलेक्सा में मिलता ही है।

आपको यह भी बता देते हैं कि HP भी अपने HP pavilion Wave Desktop computer tower के लिए भी अलेक्सा को लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा HP ने ऐसा भी कहा है कि वह इस टावर में कस्टम LED भी शामिल करने वाला है, और यह तब जलने वाली है, जब अलेक्सा आपकी बात को सुनने वाला है। हालाँकि अभी Asus ने इसे लेकर अभी कुछ भी साफ़ नहीं किया है।

  • Published Date: January 8, 2018 10:45 PM IST