comscore
News

CES 2018: Belkin ने नए पॉवर बैंक, वायरलेस चार्जिंग एक्सेसरीज आदि किये लॉन्च

यह सभी एक्सेसरीज 2018 की गर्मियों से उपलब्ध होनी शुरू हो जाएँगी।

  • Published: January 8, 2018 10:20 PM IST
belkin0charging-pad-ces-2018

लॉस वेगास में चल रहे कंस्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES) 2018 में Belkin ने अपनी कुछ चार्जिंग एक्सेसरीज पेश करने के साथ साथ अपने कुछ पॉवर बैंक्स और केबल्स को भी लॉन्च किया है। आपको यह भी बता दें कि यह सभी एक्सेसरीज 2018 की गर्मियों में उपलब्ध होना शुरू हो जाएँगी।

इन उपकरणों में एक वायरलेस चार्जिंग पेड भी है, जो एप्पल, सैमसंग और अन्य Qi आधारित डिवाइसों में 10W की आउटपुट चार्ज सपोर्ट करता है। इसमें आपको पॉवर अडाप्टर मिल रहा है, और यह महज 3mm थिक है। इसके अलावा इसी बूस्ट अप रेंज के साथ कंपनी ने अपने एक वायरलेस चार्जिंग स्टैंड को भी पेश किया है।

इसके अलावा आपके लिए एक 10W वायरलेस चार्जिंग कार माउंट भी लॉन्च किया गया है। इसके अलावा आपको बता दें और जैसा कि कंपनी ने कहा भी है कि यह कार माउंट चार्जिंग के दौरान भी अन्य फंक्शन जैसे वाई-फाई, GPS, Bluetooth, LTE और अन्य किसी भी तरह की डाटा खपत के दौरान भी काम करता है। इसके अलावा इस माउंट में आपको एक USB Port अलग से मिल रहा है, जिसके माध्यम से आपको एक अन्य चार्जिंग ऑप्शन भी मिल जाता है।

इस रेंज में कंपनी ने अपना एक ड्यूल चार्जिंग पोर्ट भी पेश किया है, जिसके द्वारा बहुत से डिवाइस को एक साथ चार्ज किया जा सकता है, और इसके द्वारा एक्सेसरीज को भी चार्ज किया जा सकता है, और ऐसा आप एक ही समय में कर सकते हैं। पब्लिकेशन एप्लीकेशन आदि के लिए एक वायरलेस चार्जिंग सिस्टम को भी बूस्ट अप रेंज में पेश किया है। इस सिस्टम में आपको टॉप-माउंट, फ्लश-माउंट, यानी एक सब-सरफेस माउंट मिल रहा है।

इसके अलावा आपको बता दें कि पॉकेट पॉवर USB-C 10K की भी घोषणा की गई है। यह क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 को भी सपोर्ट करता है। इसके अलावा डिवाइस को महज 35 मिनट के समय में ही 80 फीसदी तक चार्ज करने की क्षमता रखता है।

हालाँकि USB Power डिलीवरी डिवाइसों के अलावा कंपनी ने अपने होम चार्जर 27W और एक ड्यूल होम चार्जर 27W को भी पेश किया है। USB Power delivery एक चार्जिंग प्रोटोकॉल है, जो हाई-स्पीड USB-C कनेक्टर और केबल्स को इस्तेमाल करता है।

  • Published Date: January 8, 2018 10:20 PM IST