comscore
News

CES 2018: सैमसंग ने इवेंट में की यह महत्वपूर्ण घोषणाएं

सैमसंग ने इस साल अपने प्रोडेक्ट्स पर कुछ अलग तरीके से काम किया है।

  • Published: January 9, 2018 7:05 AM IST
samsung ces 2018

लास वेगास में CES 2018 का आगाज हो चुका है और इस इवेंट के दौरान कई बड़ी कंपनियां अपने प्रोडेक्ट व नई टेक्नोलॉजी को पेश कर रही हैं। दूसरे कंपनियों के साथ-साथ साउथ कोरिया कि इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग ने भी इस इवेंट के दौरान कई घोषणाएं कीं। सीईएस में सैमसंग की प्रेस कॉन्फ्रेंस पिछले साल से काफी अलग बताई जा रही है।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कंपनी ने नए टीवी, रेफ्रिजरेटर और अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडेक्ट्स को पेश किया। वहीं, दूसरी ओर कंपनी ने इस बात पर अधिक ध्यान केंद्रित किया कि सैमसंग के सभी उपकरण “Intelligence of Things” में फिट हो जाएं। CES इस वर्ष सैमसंग के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि कोरियाई कंपनी यह दिखाने की कोशिश कर रही है कि वह सिर्फ एक फोन और टीवी निर्माता से ज्यादा है। आगे आपको बताते हैं इस इवेंट में क्या पेश किया गया।

इंटेलिजेंट टीवी

सैमसंग ने इस इवेंट के दौरान अपने मॉड्यूल टीव को पेश किया। इस टीवी को The Wall के नाम से पेश किया गया है। इस टीवी को आप अपने हिसाब से किसी भी साइज में ढाल सकते हैं। इसके 146-इंच वर्जन को CES में पेश किया गया है। सैमसंग के 2018 में आने वाले टीवी में Bixby सपोर्ट दिया जाएगा, जिससे आप टीवी कार्यक्रमों, मूवी सर्च और मौसम की रिपोर्ट के लिए कहेंगे तो यह काम करेगा। इसके अलावा। लाइट को ऑन करना, स्पॉटिफ से सॉन्ग को चलाना और क्लाउड से तस्वीरें दिखाएगा।

इस इवेंट में घोषणा की गई कि सैमसंग बेस्ट टीवी QLED के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए स्थानीय डिमिंग का उपयोग किया जाएगा, जिसे अभी तक नहीं नाम दिया गया है। बता दें कि सैमसंग अपने मोबाइल डिवाइस में ओएलईडी का उपयोग करता है, लेकिन इसे टीवी में उपयोग नहीं किया जाता था। Q9S TV की बात करें तो सैमसंग इसे पहला 85-इंच 8K TV आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ बता रही है जो कि 4के कंटेंट उपलब्ध कराता है, जिससे स्क्रीन बेहतर लगती है।

सॉप्टवेयर और सर्विस

सैमसंग SmartThings कंपनी के सभी डिवाइस के साथ काम करेगा। सैमसंग के स्मार्ट प्रोडक्ट पहले से ही SmartThing के साथ काम कर रहे हैं। इसके अलावा यह Harman’s Ignite क्वाड के का यूज करेंगे जो कार से कनेक्ट हो जाता है। कंपनी का गोल है कि वह उपभोक्ताओं के लिए डिवाइस को और आसान बनाए। सैमसंग SmartThings एप आपको टीवी कंट्रोल करने की इजाजत देगा। इसके अलावा SmartThings एप इस साल Gear S3 में भी आ जाएगा, जिसकी मदद से आप लाइट और स्मार्ट डिवाइस को अपनी स्मार्टवॉच से ऑपरेट कर पाएंगे। 90 प्रतिशत सैमसंग के डिवाइस पहले से ही इंटर कनेक्टेड हैं।

कम्प्यूटर

इस इवेंट में नए लैपटॉप को पेश किया गया है। इनमें Notebook 7 Spin, 360-degree clamshell-to-tablet convertible लैपटॉप शामिल है। वहीं, Notebook 9 Spin combines Samsung’s 15-इंच Notebook 9 और Notebook 9 Pro लैपटॉप pen-enabled 13.3-इंच convertible हैं।

होम एप्लायंस

क्विकड्राइव टेक्नोलॉजी के साथ कंपनी ने WW6850N वॉशिंग मशीन को पेश किया जो कि आपेक कपड़ों को 35 प्रतिशत जल्द वॉश करेगी। वहीं, रेफ्रिजरेटर को भी पेश किया गया है जो कि SmartThings सपोर्ट के साथ आते हैं।

ऑडियो और आदि

NW700 स्लिमलाइन 3.1-चैनल साउंड बार के साथ VL5 वायरलैस स्पीकर को भी इस इवेंट के दौरान पेश किया गया वहीं, Exynos 9810 प्रोसेसर को इस इवेंट के दौरान पेश किया गया है। माना जा रहा है कि इस प्रोसेसर को कंपनी Galaxy S9 के साथ पेश करेगी।

  • Published Date: January 9, 2018 7:05 AM IST