comscore
News

CES 2018: गूगल इस इवेंट में पेश करेगी अपनी नई टेक्नोलॉजी

गूगल के मुख्य कार्यकारी सुंदर पिचई ने पिछले साल सैन फ्रांसिस्को में एक प्रोडेक्ट लॉन्च के समय गूगल असिस्टेंट के बारे में बात की थी।

  • Published: January 8, 2018 9:15 AM IST
Google

इस सप्ताह शुरू हुए CES 2018 में 3900 से अधिक कंपनियां अपनी नई टेक्नोलॉजी को पेश करेंगी। लेकिन, इनके बीच एक कंपनी और है जो सबसे अलग है और वह है सर्च इंजन गूगल। गूगल कन्ज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) 2018 में अपनी नई टेक्नोलॉजी को पेश करेगी। उम्मीद की जा रही है कि गूगल इस इवेंट में अपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और स्मार्ट डिवाइस को पेश करेगी।

इवेंट में गूगल के लगने वाले स्टॉल पर ‘Hey Google’ का साइन बोर्ड लगा हुआ है। इतना ही नहीं कंपनी ने अपने आपकी मौजूदगी को इस इवेंट में जाहिर करने के लॉस वेगास की ट्रेनों पर भी ‘Hey Google’ लिखकर अपना प्रमोशन कर रही है।

उपभोक्ता टेक्नोलॉजी एसोसिएशन के मुख्य कार्यकारी Gary Shapiro ने कहा कि CES एक शो है जो बदल रहा है, जहां आप चमकने वाले गैजेट को देखते हैं। Gary Shapiro ने सीईएस की मेजबानी करते हुए कहा कि अब छोटी और बड़ी कंपनियों के बीच साझेदारी बनाने और प्रत्येक उत्पाद का काम अधिक कुशलतापूर्वक बनाने में लोगों की मदद करने के लिए इस इवेंट पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है।

टेक जगत की दिग्गज कंपनियां चाहती हैं कि उनके असिस्टेंट अब जीवन ऑपरेटिंग सिस्टम का काम करें। असिस्टेंट अब एक वॉयस से आपकी लाइट को चालू करने में आपकी मदद करता है, अपनी कार के डैशबोर्ड को पावर देता है और आपके शॉवर से लेकर बेड को नियंत्रित करता है।

फोरेस्टर रिसर्च के विश्लेषक Werner Goertz ने कहा कि सीईएस में गूगल की मौजूदगी उपभोक्ताओं तक पहुंचना ही नहीं बल्कि डेवलपर पारिस्थितिक तंत्र तक भी अपनी पहुंच बनाना है।

  • Published Date: January 8, 2018 9:15 AM IST