comscore
News

CES 2018: नोकिया ने पेश किए एडवांस्ड स्लीप सेंसर

इससे यूजर्स अपनी हेल्थ और फिटनेस को मैनेज कर पाएंगे।

  • Published: January 12, 2018 1:15 PM IST
nokia mattress

लास वेगास में चल रहे CES 2018 में Finnish टेक्नोलॉजी कंपनी नोकिया ने अपना नया प्रोडक्ट एडवांस्ड स्लीप सेंसर पेश किया है। इस प्रोडेक्ट को ‘Nokia Sleep’ के नाम से पेश किया गया है। यह एडवांस्ड स्लीप सेंसर सोते हुए आपकी बॉडी की एक्टिविटी को एनालिसिस करेगा और साथ ही स्मार्ट तरीके से आपके घर को आईएफटीटीटी इंटीग्रेशन के जरिए कंट्रोल करेगा पाएगा।

यह उत्पाद आईएफटीटीटी एकीकरण के माध्यम से बुनियादी स्मार्ट होम कंट्रोल फीचर भी पेश करता है। नोकिया स्लीप गद्दा के नीचे रखा जाता है और एक बार जब यह पर्याप्त डाटा कलेक्ट करता है, तो वह आपके अनुभव की नींद की गुणवत्ता में को दिखाएगा। नोकिया का कहना है कि यह हेल्थ मेट एप्लीकेशन अलेक्सा के साथ काम करता है।

इससे यूजर्स अपनी हेल्थ और फिटनेस को मैनेज कर पाएंगे। इसे यूजर अपनी वॉयस की मददे से कंट्रोल कर सकते हैं। यह डिवाइस स्लीप साइकिल को एनालिसिस करते हुए स्लीप के टाइमिंग को शो करता। इतना ही नहीं यह आंखों की मूवमेंट, खर्राटों को ट्रैक करता है। नोकिया स्लीप की कीमत की बात करें तो यह 99 .95 डॉलर ( लगभग 6355 रूपए) का है। इसे साल 2018 के क्वार्टर1 में उपलब्ध कराया जाएगा।

इसके साथ ही CES 2018 में कंपनी ने नोकिया स्लीप एप को भी पेश किया है। यह एप नोकिया स्लीप के साथ स्वचालित रूप से सिंक्रनाइज करता है ताकि उपयोगकर्ता एक ही स्थान पर अपने सभी स्वास्थ्य डाटा रख सकें। एप डेटा हिस्ट्री, व्यक्तिगत सलाह और कोचिंग प्रोग्राम प्रदान करता है, जिसमें विशेष रूप से नींद के आसपास विकसित किया गया है।

इस दौरान नोकिया द्वारा की गई एक और घोषणा यह थी कि वह अपने लोकप्रिय स्टील एचआर गतिविधि ट्रैकिंग वॉच का नया गुलाब गोल्ड संस्करण लॉन्च करेगा।

  • Published Date: January 12, 2018 1:15 PM IST