comscore
News

Samsung ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को CES 2018 में प्राइवेटली किया पेश

सैमसंग के इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को फोल्ड-इन और फोल्ड-आउट डिजाईन के साथ शोकेस किया गया है।

  • Published: January 12, 2018 7:00 PM IST
samsung foldable phone

CES 2018 ससमे सैमसंग की ओर से महज स्मार्ट टीवी, कंप्यूटर्स और होम एप्लायंसेज के अलावा अपना पहला फोल्डेबल फोन भी एक प्राइवेट मीटिंग के दौरान शोकेस कर दिया है। कथिक तौर पर ऐसा भी सामने आ रहा है कि इस स्मार्टफोन को फोल्ड-इन और फोल्ड-आउट डिजाईन के साथ पेश किया गया है। हालाँकि जैसा कि सामने आ रहा है कि इस स्मार्टफोन को एक प्राइवेट मीटिंग के दौरान पेश किया गया है तो ज्यादा लोगों को इस बारे में जानकारी नहीं है। हालाँकि etnews।com और gizmochina ने इस बारे में सभी के साथ जानकारी साझा की है।

ऐसा भी सामने आ रहा है कि साउथ कोरिया की कंपनी सैमसंग इस स्मार्टफोन को नवम्बर में इसके प्रोडक्शन के बाद ही इसे आधिकारिक तौर पर लॉन्च करने पर विचार कर रही है। आपको बता दें कि अगर इस स्मार्टफोन के आउटफोल्डिंग टाइप और इनफोल्डिंग टाइप के बीच तुलना की जाए तो इनफोल्डिंग टाइप के ज्यादा curvature रेट है। हालाँकि ऐसा माना जा रहा है कि आउटफोल्डिंग डिजाईन ज्यादा एडवांस है।

आपको बता दें कि पिछले साल भी MWC 2017 में कंपनी ने अपनी एक प्राइवेट मीटिंग के दौरान अपने एक फोल्डेबल स्मार्टफोन को पेश किया था। ऐसा समाने आ रहा है कि इस बार यानी CES 2018 में कंपनी ने इसी के एडवांस वर्जन के बारे में चर्चा की है। इस मीटिंग में सैमसंग ने बहुत से लोगों को शामिल किया था, ताकि उसे एक कस्टमर्स का रेस्पोंस मिल सके।


आपको बता दें कि ऐसा भी सामने आया है कि इस मीटिंग में मौजूद एक व्यक्ति ने ऐसा कहा है कि सैमसंग के इस फोल्डेबल फोन में एक 7.3-इंच की फोल्डेबल OLED डिस्प्ले होने वाली है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन के फोल्ड-इन डिजाईन में आपको एक curvature बैंडेबल स्क्रीन मिलेगी इसके अलावा फोल्ड-आउट मॉडल में आपको एक 5R curvature स्क्रीन मिलने वाली है। इसका मतलब है कि यह दोनों ही डिवाइस एक दम किसी पेपर की तरह होने वाले हैं। पिछली कुछ रिपोर्ट्स में ऐसा भी सामने आया है कि इस तरह के फोंस में ग्लास पैनल का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा, हालाँकि इनमें एक पॉलीमर OLED देखी जा सकती है।

You Might be Interested

Samsung Galaxy Xcover 4
Android 7.0 Nougat
1.4GHz Quad-Core Processor
13 MP
  • Published Date: January 12, 2018 7:00 PM IST