comscore
News

CES 2018: Sgnl वॉच स्ट्रैप को पहनने के बाद सिर्फ फिंगर टच करके कॉलिंग कर सकेंगे यूजर्स

फोन के साथ पेयर करने के बाद मोबाइल में कॉल आने पर आप अपने फिंगर को कान के पास ले जाकर बातचीत कर सकते हैं।

  • Published: January 9, 2018 12:20 PM IST
Sgnl-wristband-launched

सैमसंग एक्सपेरिमेंटल आर्म कोरियन-बेस्ड Innomdle Lab अपने Smart Strap के रिटेल वर्जन को पेश किया है। Sgnl एक स्मार्ट स्ट्रैप है जो कि स्मार्टफोन से कनेक्ट हो जाता है और ब्लूटूथ की मदद से आप फोन कॉल को अपनी फिंगर टिप की मदद से पिक कर सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ अपनी फिंगर कान तक ले जानी है और आप आराम से बात कर सकते हैं।

इस बात पर विश्वास करना थोड़ा मुश्किल है कि एक रिस्टबैंड स्ट्रैप आपकी फिंगर्स को फोन के रिसीवर में तब्दील कर सकता है। इसे बैंड को सबसे पहले अपने स्मार्टफोन से पेयर करना होगा और इसे कलाई पर पहना जाता है। फोन के साथ पेयर करने के बाद मोबाइल में कॉल आने पर आप अपने फिंगर को कान के पास ले जाकर बातचीत कर सकते हैं।

Sgnl स्ट्रैप को सबसे पहले CES 2016 में स्पॉट किया गया था। उस समय स्ट्रैप को TipTalk के नाम से जाना गया था। लेकिन, इस बार कोरियन कंपनी इसके फाइनल रिटेल को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस डिवाइस में फिटनैस ट्रैकिंग फीचर भी है और आप इस वियरेबल में नोटिफिकेशन्स भी देख सकते हैं।

कॉल आने पर यह डिवाइस वाइब्रेट करता है और स्ट्रैप में दिए गए बटन को सिर्फ प्रेस करना होता है। इसे प्रेस करके अपनी फिंगर कान के पास ले जाना होगा और इसके बाद आप आसानी से बात कर सकते हैं। इस डिवाइस के बाद यूजर्स को किसी इयरफोन कि आवश्यकता नहीं होगी। जानकारी के अनुसार इस डिवाइस को बिक्री के लिए मार्च महीने में पेश किया जाएगा।

  • Published Date: January 9, 2018 12:20 PM IST