comscore
News

भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में पैर जमाने की तैयारी में है ये चीनी कंपनी

चीन की कंपनी Transsion Holdings अब भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में पैर जमाने की फिराक में है। कंपनी ने पहले ही फीचर फोन मार्केट में अपनी पोजिशन बना ली है।

transsion-holdings1

चीन की कंपनी Transsion Holdings अब भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में पैर जमाने की फिराक में है। कंपनी ने पहले ही फीचर फोन मार्केट में अपनी पॉजिशन बना ली है। अब कपंनी स्मार्टफोन सेगमेंट में राह तलाश रही है। 2017 में कंपनी ने वैश्विक स्तर पर 13 करोड़ डिवाइस बेचे थे। इसके जरिए कंपनी ने करीब  21,000 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

Transsion India के सीईओ अरजीत तलपत्रा का कहना है कि हमारे ब्रांड itel की भारतीय मार्केट में अच्छी-खासी ग्रोथ हुई है। ऐसे में हम अब भारतीय मार्केट में ज्यादा स्पेस पर फोकस कर रहे हैं। कंपनी अब नेक्स्ट जनरेशन स्मार्टफोन सीरीज पेश करने की तैयारी में है।

सीएमआर की पिछले साल की रिपोर्ट के मुताबिक, itel भारतीय मोबाइल फोन मार्केट में दूसरी सबसे बड़ी प्लेयर के तौर पर उभरी है। कंपनी का 2017 में 9 फीसदी मार्केट शेयर था। कंपनी साल-दर साल 27 फीसदी ग्रोथ के साथ आगे बढ़ रही है।

अरजीत तलपत्रा का कहना है कि हम चाहते हेैं कि itel  हर भारतीय कस्टमर्स की पहचान बनें। अफ्रीका के बाद भारत कंपनी के लिए दूसरा सबसे बड़ा बाजार है। कंपनी के सीईओ ने कहा कि रिपोर्ट हालिया रिपोर्ट के मुताबिक हम भारतीय मार्केट में पांचवें मोबाइल हैंडसेट प्लेयर के तौर पर स्थापित हो चुके हैं।

यह ग्रुप भारत में itel समेत पांच ब्रांड के फोन उतारता है। इनमें Tecno, Infinix और Spice है। 2018 के पहले तिमाही में itel ने भारत में 13 फीसदी मार्केट शेयर के साथ फीचर फोन मार्केट में तीसरा स्थान हासिल किया था।

  • Published Date: June 4, 2018 12:05 PM IST