comscore
News

चाइनीज कंपनी BOE कर सकती है आने वाले iPhones के लिए OLED पैनल्स सप्लाई

BOE , LCD पैनल की नंबर वन सप्लायर है। लेकिन, OLED पैनल के लिए यह बहुत ज्यादा फेमस नहीं है।

Apple iPhone X 805

करीब एक हफ्ते पहले दक्षिण कोरियाई पब्लिकेशन ने दावा किया था कि हुवावे व BOE  टेक्नोलॉजी ग्रुप ने फ्लैक्सिबल OLED पैनल्स के लिए रणनीति साझेदारी की है। अब कहा जा रहा है कि यह चाइनीज डिस्प्ले मैन्युफैक्चरर भविष्य में एप्पल के आने वाले आईफोन्स के लिए OLED पैनल्स सप्लाई की राह देख रही है। यानी BOE दुनिया की दिग्गज कंपनी एप्पल को आने वाले आईफोन के लिए OLED पैनल्स  सप्लाई कर सकती है, जबकि कंपनी हुवावे के साथ पहले ही OLED पैनल्स के लिए रणनीति साझेदारी कर चुकी है। हुवावे दुनिया में तीसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है।

BOE  LCD पैनल की नंबर वन सप्लायर है। लेकिन, OLED पैनल के लिए यह बहुत ज्यादा फेमस नहीं है। कंपनी ने हाल ही में OLED पैनल के लिए अपना प्रोडक्शन स्टार्ट किया है। वहीं पिछले साल एप्पल ने OLED पैनल के साथ अपना पहला आईफोन, iPhone X  उतारा है। अब कहा जा रहा है कि एप्पल के भविष्य में OLED पैनल के साथ आने वाले आईफोन्स को BOE  कंपनी ही OLED पैनल देगी।

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, यह चाइनीज फर्म पहले से ही iPad व MacBook के लिए OLED पैनल सप्लाई कर रही है और अब आने वाले आईफोन के लिए भी OLED पैनल सप्लाई करेगी। बता दें कि अभी चीनी कंपनियों में सिर्फ BOE ही एप्पल को OLED पैनल सप्लाई करती है।

साल 2017 में एप्पल ने आईफोन एक्स के लिए सैमसंग से  OLED पैनल्स लिये थे। इस साल एप्पल OLED iPhones लॉन्च करने जा रही है। इनके लिए OLED पैनल चीन की BOE से खरीदें जा सकते हैं।

  • Published Date: July 23, 2018 2:19 PM IST