comscore
News

Cortana के साथ 2018 में पेश किये जायेंगे और भी डिवाइस

CES 2018 में Microsoft ने इस बात की घोषणा की है।

  • Published: January 11, 2018 9:20 AM IST
microsoft-cortana

CES 2018 में Microsoft ने इस बात को खारिज कर दिया है कि उसके डिजिटल असिस्टेंट Cortana को लेकर यूजर्स किस चीज़ को फेस करते हैं या कर रहे हैं। इसके आगे कंपनी ने इस बात को भी साफ़ कर दिया है कि Cortana बंद नहीं किया जाएगा, आपको 2018 में आने वाले और भी डिवाइसों में यह देखने को मिलने वाला है, अर्थात् 2018 में हम माइक्रोसॉफ्ट के इस डिजिटल अस्सिटेंट को और अधिक डिवाइसों में देखने वाले हैं।

कंपनी अपने इस डिजिटल अस्सिस्टेंट को अपने वर्तमान और नए साझेदारों के साथ मिलकर ज्यादा से ज्यादा डिवाइसों को पर इस साल लाने वाली है। इसके अलावा इसे महज डिवाइसों पर ही नहीं बल्कि ऑफिस और घरों आदि में भी लाया जाने वाला है। कंपनी चाहती है कि इसे हर उस जगह पर पहुंचा दिया जाए, जहां इसकी जरूरत है, जैसे इसे Xbox, PC, Mobile, Mixed reality आदि तक लाया जाएगा।

इस खबर को एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से सामने रखा गया है, और यहाँ इस बात को भी साफ़ कर दिया गया है, इसे कभी बंद किया जा सकता है। कंपनी ने इस डिजिटल अस्सिस्टेंट के इर्द गिर्द चल रही सभी खबरों को खारिज कर दिया है। इसके अलावा कंपनी ने आगे यह भी कहा है कि यह कुछ डिजाईन साझेदारों के साथ मिलकर भी काम कर रही है, इनमें Allwinner, Synaptics, TONLY और Qualcomm शामिल हैं।

यह डिवाइस जिन्हें निर्मित किया जाने वाला है, सभी में माइक्रोसॉफ्ट के डिजिटल अस्सिस्टेंट Cortana को रखा जाने वाला है, ताकि यूजर्स को वॉयस असिस्टेंट के एक नया ही एक्सपीरियंस मिल सके। इसके लिए माइक्रोसॉफ्ट ने OEMs और डेवेलपर्स के लिए इस बात को और भी आसान बना दिया है, अब वह Cortana को अपने डिवाइस में COrtana Device SDK इ द्वारा ला सकते हैं।

  • Published Date: January 11, 2018 9:20 AM IST