comscore
News

Doogee के स्मार्टफोन में हो सकता है अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर

Doogee V का फ्रंट और रियर कर्व्ड है और यह Galaxy S9 और iPhone X की तरह दिखाई देता है।

  • Published: January 8, 2018 10:15 AM IST
doggee v

आज के समय में कई मोबाइल फोन निर्माता डिसप्ले के अंदर फिंगरप्रिंट सेंसर लाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन दुर्भाग्य से, कोई भी इसे बड़े पैमाने पर कन्जयमशन लिए नहीं ला पाया है। वहीं, सैमसंग और हुवावे फेसआईड औरफेशियल रिकॉग्नाइजेशन (कम सुरक्षित) विकसित करने पर काम कर रहे हैं और इस साल इन्हें पेश भी किया जा सकता है। वहीं, अब एक नया स्मार्टफोन निर्माता Doogee बाजार में आ रहा है जो अपने फोन में डिसप्ले के अंदर फिंगरप्रिंट सेंसर को पेश करेगा।

Evan Blass जो कि एक जाने माने टिप्सटर है उन्होंने एक ट्विट किया है। इस ट्विट में Doogee के आने वाले स्मार्टफोन के बारे में जानकारी दी गई है। जानकारी के अनुसार इस स्मार्टफोन में 6.2-इंच डिसप्ले होगा, जिसमें फिंगरप्रिंट सेंसर डिसप्ले के अंदर होगा। Blass के ट्विट में फोन की तस्वीरस को भी दिखाया गया है। तस्वीर को देखकर लग रहा है कि इसका डिजाइन एप्पल iPhone X के इंस्पार है। Doogee V का फ्रंट और रियर कर्व्ड है और यह Galaxy S9 और iPhone X की तरह दिखाई देता है।

Doogee V में मौजूद डिसप्ले के कॉर्नर ही नहीं यह देखने में काफी हद तक iPhone X की तरह लगता है। फोन में मौजूद टॉप सेंसर भी iPhone X की तरह है। लेकिन, स्पीकर, कैमरा और ambient लाइट सेंसर काफी अलग है। इसके अलावा इसमें मौजूद इन-फिंगरप्रिंट सेंसर को हम इस साल कई और स्मार्टफोन में देख सकते हैं।

बता दें कि हाल ही में सामने आई एक खबर के अनुसार मॉडल नंबर BK1124 3C सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया है, जिसे Vivo X20 Plus UD स्मार्टफोन के अंतर्गत देखा जा रहा है। इस UD का मतलब अंडर डिसप्ले हो सकता है। इसके अलावा ऐसा भी सामने आ रहा है कि Vivo X20 Plus UD स्मार्टफोन में कुछ फीचर Vivo X20 से लिए जा सकते हैं, इनमें मुख्य कैमरा और हार्डवेयर के कुछ फीचर्स हैं।

  • Published Date: January 8, 2018 10:15 AM IST