comscore
News

अरे ये क्या! एलॉन मस्क ने Tesla और Space X का फेसबुक पेज किया डिलीट

टेस्ला के सीईओ हैं एलॉन मस्क।

  • Published: March 24, 2018 6:11 PM IST
Elon Musk

फेसबुक डाटा लीक और कैंब्रिज एनालिटिका के इस्तेमाल के विरोध में लोगों ने फेसबुक अकाउंट और पेज डिलीट करना शुरू कर दिया है। इस को लेकर सोशल मीडिया पर #deletefacebok कैंपेन भी चला रहा है। वहीं, अब टेस्ला के सीईओ एलॉन मस्क ने स्पेस एक्स (Space X) और टेस्ला का फेसबुक पेज डिलीट कर दिया है।

मस्क के इस बात की जानकारी ट्विटर पर दी, जिसके बाद मस्क के लाखों फॉलोवर ने कमेंट करना शुरू कर दिया है। बता दें कि फेसबुक के यूजर्स के डाटा लीक की खबरों के बीच व्हाट्सएप के को-फाउंडर ब्रायन एक्टन ने यूजर से फेसबुक डिलीट करने की बात कही थी। ब्रायन ने ट्वीट कर कहा था कि फेसबुक को हटाने का समय आ गया है।

गौरतलब है कि डेटा चोरी को लेकर होहल्ले के बीच प्रमुख सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक अन्य एप के लिए अपनी उपयोगिता नीति में बदलाव करेगी जिसमें लागिन की प्रक्रिया भी शामिल है। कंपनी की इस पहल का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि बाहरी या तीसरे पक्ष के एप की उसके उपयोगकर्ताओं से जुड़े ब्यौरे तक पहुंच सीमित ही हो।

उल्लेखनीय है कि करोड़ों उपयोगकर्ताओं से जुड़ी जानकारी लीक होने के ताजा मामले में फेसबुक आलोचनाओं के घेरे में हैं। भारत में 20 करोड़ से अधिक लोग फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं।

  • Published Date: March 24, 2018 6:11 PM IST