comscore
News

Essential Phone भारत में जल्द हो सकता है लॉन्च, जानें क्या होगी कीमत

अफोर्डेबल प्रीमियम कैटगरी वाले इस फोन को अब भारत में लॉन्च किए जाने की खबर सामने आ रही है।

  • Published: February 20, 2018 1:40 PM IST
essential-phone-stock-image-2

लोकप्रिय ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्राइड के संस्थापकों में से एक एंडी रुबिन और उनकी कंपनी Essential Products ने पिछले साल अपना पहला स्मार्टफोन Essential PH-1 फोन लॉन्च किया था। इसी फोन के साथ कंपनी ने मोबाइल फोन निर्माण के क्षेत्र में कदम रखा था। अफोर्डेबल प्रीमियम कैटगरी वाले इस फोन को अब भारत में लॉन्च किए जाने की खबर सामने आ रही है।

भारत में Essential PH-1, को इस साल लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन को Essential फोन के नाम से भी जाना जाता है। techpp द्वारा दी गई जानकारी की माने तो मार्च के आखिर या अप्रैल के आखिर में इस फोन को लॉन्च किया जा सकता है। साथ ही कहा जा रहा है कि यह अमेजन एक्सक्लूसिव होगा।

ऐसा लगता है कि कंपनी भारत में अपने उत्तराधिकारी पर काम शुरू करने से पहले इसके स्टॉक को खत्म कर देगी। इस वजह से फोन को एक बहुत ही प्रतियोगी मूल्य के साथ आने की उम्मीद है। रिपोर्ट के मुताबिक इसकी कीमत लगभग 24,999 रुपए होगी।

बता दें कि हाल ही में Essential Phone को Halo Gray वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। नए Halo Gray वेरिएंट अमेजन एलेक्सा असिस्टेंट बिल्ट इन के साथ पेश किया गया है।

Essential Phone में एज-टू-एज डिसप्ले और मॉड्यूलर सिस्टम दिया गया है जिससे यूजर्स 360-डिग्री कैमरा को अटैच कर सकते हैं। अगर बात करें स्पेसिफिकेशन की तो Essential Phone में 5.7-इंच एज-टू-एज QHD (1312×2560 पिक्सल) डिसप्ले के साथ 19:10 एस्पेक्ट रेशियो दिया गया है। इसके अलावा यह फोन 64-बिट स्नैपड्रेगन 835 ऑक्टा-कोर (2.45 गीगाहर्ट्ज Quad + 1.9 गीगाहर्ट्ज Quad) प्रोसेसर के साथ एड्रिनो 540 GPU व 4जीबी रैम के साथ आता है। इसके साथ ही इसमें 128जीबी इंटरनल स्टोरेज के ऑप्शन दिया गया है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में 13-मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा सेटअप बैक में दिया गया है। साथ ही सेल्फी के लिए 8-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा मौजूद है। पावर बैकअप की बात करें तो इसमें 3,040mAh की बैटरी दी गई है जो कि फास्ट चर्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। इसके अलावा कनेक्टिविटी ऑप्शन के लिए 4G एलटीई, ब्लूटूथ v5.0, वाई-फाई 802.11a/b/g/n/ac, एनएफसी, जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, नेनो-सिम सपोर्ट और GLONASS है।

  • Published Date: February 20, 2018 1:40 PM IST