comscore
News

Essential ने रोल आउट किया एंड्राइड 8.1 Oreo बीटा

एंड्राइड 8.1 Oreo बीटा केवल ओटीए अपडेट के माध्यम से उपलब्ध होगा।

  • Published: February 15, 2018 11:10 AM IST
essential-phone-stock-image-2

पिछले दिनों खबर आई थी कि Essential अपने फोन के लिए एंड्राइड 8.0 Oreo अपडेट न देकर सीधे एंड्राइड 8.1 Oreo अपडेट मुहैया कराएगी। इस रिपोर्ट में कहा गया था कि एंड्राइड 8.0 में कुछ स्टेबल इशू है, जिसे एंड्राइड 8.1 में फिक्स कर दिया जाएगा। वहीं अब नई रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि कंपनी ने एंड्राइड 8.1 Oreo को रोलआउट करना शुरू कर दिया है।

कंपनी ने अपने आॅफिशियल ट्विटर अकाउंट के माध्यम से जानकारी दी है, जिसमें कहा गया है कि हमने Oreo Beta 8.1 को ओटीए के माध्यम से रोल आउट करना शुरू कर दिया। इस अपडेट में फरवरी सुरक्षा पैच, डायनेमिक कैलेंडर, घड़ी आइकन, एक slow-scrolling jitter fix और बहुत कुछ शामिल है।

इसके साथ ही यह भी जानकारी दी गई है कि एंड्राइड 8.1 Oreo बीटा अपडेट केवल ओटीए के माध्यम से ही उपलब्ध होगा। नया अपडेट मिलने के बाद Essential फोन में यूजर्स कई खास फीचर्स का लाभ उठा सकते हैं जिनमें स्मार्ट टेक्स्ट सिलेक्शन, इंस्टेंट एप्स, पिक्चर इन पिक्चर मोड और क्विकर बूट अप और साइन इन शामिल हैं।

Essential PH-1 स्मार्टफोन में 5.7-इंच का फुल एचडी डिसप्ले दिया गया है। साथ ही इस स्मार्टफोन को कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 से कोटेड भी किया गया है। Essential PH-1 स्मार्टफोन में 4जीबी रैम के साथ 128जीबी इंटरनल स्टोरेज के लिए दिया गया है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में डुअल रियर कैमरा दिया गया है। इसमें 13-मेगापिक्सल के कैमरा का एक पेयर है। इसके अलावा इसमें एक मोनोक्रोम सेंसर f/1.85 लेंस भी दिया गया है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फोन में 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही आप 4K वीडियो भी शूट कर सकते हैं।

पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टपोन में 3,040एमएएच की बैटरी दी गई है, जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ उपलब्ध है। इसके अलावा फोन में एक मैग्नेटिक कनेक्टर है और इसके माध्यम से आप वायरलेस डाटा ट्रान्सफर कर सकते हैं। फोन के कनेक्टिविटी ऑप्शन्स में एक रियर फिंगरप्रिंट सेंसर, ब्लूटूथ 5.0, वाई-फाई, NFC और GPS दिया गया है। इसके अलावा इसमें एक 3.5mm का हेडफोन जैक भी दिया गया है।

  • Published Date: February 15, 2018 11:10 AM IST