comscore
News

एक्सपेरिमेंटल एंड्राइड 8.0 अब OnePlus One के लिए हुआ उपलब्ध, जानें कैसे करें इंस्टॉल

पुराने स्मार्टफोन OnePlus One में एंड्राइड का नया वर्जन 8.0 Oreo OS उपलब्ध हो गया है।

  • Published: September 4, 2017 4:00 PM IST
oneplus 5 all colors 4

यदि आप OnePlus One स्मार्टफोन उपभोक्ता हैं जिसे साल 2014 में लॉन्च किया गया था, तो आप आॅफिशियल एंड्राइड 8.0 Oreo अपडेट प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि यह प्रायोगिक अपडेट है जिसकी मदद से यूजर्स पुराने डिवाइस में नया सॉफ्टवेयर अपडेट प्राप्त कर सकते हैं। इसे एक्सपेरिमेंट तौर पर बिल्ड किया गया है।

आपको बता दें कि चूंकि यह अनौपचारिक निर्माण है, तो यहां यह ध्यान देने योग्य बात है कि यह स्थिर नहीं होगा और इससे डाटा को नुकसान भी हो सकता है। तो यदि आप XDA के Agent_Fabulous द्वारा AOSP पर आधारित प्रयोगात्मक एंड्राइड 8.0 Oreo को लोड करने की योजना बनाते हैं, तो आपको इसे अपने प्राइमरी डिवाइस पर इंस्टॉल नहीं करना चाहिए। इसके अलावा आपको OnePlus One के साथ रूट एक्सेस की भी आवश्यकता होगी। इसे भी देखें: Nexus 6P को अगले हफ्ते मिल सकता है एंड्राइड 8.0 Oreo अपडेट

मार्गदर्शक के तौर पर डेवलपर बिल्ड को स्थापित करने के लिए कुछ स्टैप बताता है। पहली और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने डिवाइस पर सभी डाटा का बैकअप लें, जिस पर आप प्रयोगात्मक बिल्ड डाउनलोड करना चाहते हैं। आपको वाइप, सिस्टम, डाटा और कैशे की भी जरूरत होगी। डाउनलोड लिंक का उपयोग करके आप रोम और GApps को फ्लैश कर सकते हैं। रिबूट करने पर, वाई-फाई, ब्लूटूथ, RIL, ऑडियो और वीडियो प्लेबैक, और एनएफसी वर्क जैसी फीचर्स के लिए बिल्ड को वेरिफाइड किया गया है। जबकि कैमरा और कैमकॉर्डर जैसे अन्य फीचर को डिसेबल कर दिया गया है। इसे भी देखें: TimeLine: आइये एक नजर डालते हैं भारत में रिलायंस जियो सेवा के एक साल के सफ़र पर

यह उल्लेखनीय है कि निर्माण अभी भी अपने प्रयोगात्मक चरण में है और यहां तक कि डेवलपर वर्तमान में एक स्थिर कार्यप्रणाली का पता लगाने के लिए इसकी तलाश कर रहे हैं। आप उस गाइड को देख सकते हैं जहां अतिरिक्त पूछे जाने वाले प्रश्नों का जवाब Agent_Fabulous के पास है। इसे भी देखें: Samsung Galaxy Note स्मार्टफोन 13 सितम्बर को चीन में किया जा सकता है पेश?

गूगल द्वारा एंड्राइड 8.0 Oreo को पिछले महीने अगस्त में ही आॅफि​शियली रोलआउट किया गया। जिसमें उपभोक्ताओं के लिए ‘fluid’ अनुभव के निर्माण पर ध्यान केंद्रित किया। एंड्राइड 8.0 Oreo ओएस में कुछ विशेषताएं हैं, हालांकि, सबसे महत्वपूर्ण पिक्चर इन पिक्चर मोड, नोटिफिकेशन डॉट्स और 60 से ज्यादा नए इमोजी शामिल हैं।

Also Read in English: Experimental Android 8.0 Oreo build for OnePlus One now available; here’s how to install

You Might be Interested

OnePlus One

16696

Android OS, v4.4.2 (KitKat), upgradable to v4.4.4 (KitKat)
Quad-core 2.5 GHz Krait 400
13 MP, 4128 x 3096 pixels, autofocus, dual-LED flash
  • Published Date: September 4, 2017 4:00 PM IST