comscore
News

फेसबुक ने अपने टॉप मैनेजमेंट में किया बड़ा बदलाव

इसमें कंपनी के व्हाट्सएप और मैसेंजर सभी प्लेटफॉर्म शामिल हैं।

  • Published: May 10, 2018 2:30 PM IST
facebook-pixabay-main

डाटा स्कैंडल में फंसी अमेरिका की सोशल साइट फेसबुक ने अपने टॉप मैनेजमेंट में अब तक का सबसे बड़ा बदलाव किया है। इसमें कंपनी के व्हाट्सएप और मैसेंजर सभी प्लेटफॉर्म शामिल हैं। टेक न्यूज वेबसाइट रिकोड के मुताबिक फेसबुक ने कंपनी में लंबे समय से एग्जिक्यूटिव की पोजिशन संभाल रहे क्रिस कॉक्स को फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और मैसेंजर की कमान सौंपी है, जिन्हें ‘फैमिली ऑफ एप्स’ नाम दिया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, “फेसबुक इसके अलावा ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी के लिए नई टीम बना रही है। फेसबुक के मैसेजिंग एप के एग्जिक्यूटिव डेविस मार्कोस ने ब्लॉकचेन ग्रुप की जिम्मेदारी संभालने के लिए अपना पद छोड़ दिया है।” कंपनी की ब्लॉकचेन टीम ‘न्यू प्लेटफॉर्म एंड इंफ्रा’ के तहत आएगी, जिसे चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर (सीटीओ) माइक रोफर संभालेंगे। इसके साथ ही वे फेसबुक के एआर, वीआर और आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस इनीशिएटिव की जिम्मेदारी संभालेंगे।

फेसबुक के एग्जिक्यूटिव जेवियर ऑलिवन जो डिवेलपमेंट डिपार्टमें के वाइस प्रेसिडेंट हैं, वे ‘सेंट्रल प्रोडक्ट सर्विसेज’ की जिम्मेदारी संभालेंगे। इस दौरान चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर शेरिल सैंडबर्ग अपनी जिम्मेदारियों को संभालती रहेंगी। इससे पहले व्हाट्सएप के को-फाउंडर और चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर जोन कूम ने डेटा प्राइवेसी, एनक्रिप्शन और अन्य मसलों को लेकर फेसबुक के साथ मतभेद के कारण अपना पद छोड़ दिया था।

  • Published Date: May 10, 2018 2:30 PM IST