comscore
News

फेसबुक ने बग को किया फिक्स, ब्लॉक यूजर्स हो गए थे अनब्लॉक

इस बग ने लगभग 800,000 यूजर्स को अपना शिकार बनाया था।

Facebook blur

कुछ समय पहले फेसबुक पर एक नया बग आया था, जिससे मैसेंजर पर उन लोगों को अनब्लॉक किया जा रहा था जो पहले से ब्लॉक थे। इस बात की जानकारी खुद फेसबुक ने दी है। इस बग से अनब्लॉक होने वाला यूजर्स आपकी पब्लिक पोस्ट को देख सकता था।

इस बग ने लगभग 8,00,000 यूजर्स को अपना शिकार बनाया था। वहीं, अब बग को फिक्स कर दिया गया है। लेकिन सोशल मीडिया जगत की दिग्गज कंपनी फेसबुक में आने वाला यह कोई नया बग नहीं है।

ब्लॉग पोस्ट में फेसबुक के चीफ प्राइवेसी ऑफिसर Erin Egan ने कहा कि हम जानते हैं कि इस बग से काफी लोगों को परेशानी हुई और हम इस समस्या के लिए माफी मांगते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले समय में जल्द हम आपको बताएंगे कि ऐसा क्यों हुआ?

फेसबुक पर किसी को ब्लॉक करने का मतलब है कि ब्लॉक किया गया यूजर्स आपकी किसी भी भी पोस्ट को नहीं देख सकता है और न ही मैसेंजर पर चैट कर सकता है। लेकिन 29 मई से 5 जून तक के बीच एक ऐसा बग आया था, जिससे पहले से ब्लॉक यूजर्स अपने आप अनब्लॉक हो रहे थे।

बता दें कि इससे पहले एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें फेसबुक पर एक और बग देखा गया था। यह बग यूजर्स की सेटिंग बदल रहा था, जिसके बारे में यूजर्स को जानकारी भी नहीं थी।

पिछले कुछ समय से फेसबुक डाटा प्राइवेसी को लेकर कई बार सवालों के घेरे में आ चुका है। वहीं, कुछ समय पहले फेसबुक यूजर्स के डाटा चोरी को लेकर हर जगह फेसबुक को शर्मिंदा होना पड़ा था। इस बात के लिए फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग को सार्वजनिक तौर पर माफी भी मांगनी पड़ी थी।

  • Published Date: July 3, 2018 10:22 AM IST
  • Updated Date: July 3, 2018 10:48 AM IST