comscore
News

iPhone यूजर्स को आ रही फेसबुक मैसेंजर में समस्या

फेसबुक मैसेंजर में टाइपिंग के दौरान iPhone यूजर्स को फ्रीज की समस्या का सामना करना पड़ा रहा है।

  • Published: January 19, 2018 12:40 PM IST
facebook-messenger

यदि आप आईफोन उपभोक्ता हैं और आपको भी फेसबुक मैसेंजर उपयोग करते समय कुछ समस्या आ रही है तो आप ऐसे अकेले यूजर नहीं हैं। सामने आई रिपोर्ट के अनुसार एक बग फेसबुक मैसेंजर में टाइ​पिंग को प्रभावित कर रहा है। कुछ आईओएस यूजर्स का कहना है कि फेसबुक मैसेंजर में चैट करते समय कुछ शब्द टाइपिंग करने के बाद फ्रीज हो रहे हैं, जबकि अन्य एप्स में टाइपिंग में कोई समस्या नहीं हो रही। इससे स्पष्ट होता है ​कि आईओएस यूजर्स को मैसेंजर के माध्यम से चैट में परेशानी हो रही है।

TechCrunch पर दी गई रिपोर्ट के अनुसार उनके स्वयं के Josh Constine को इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है और उन्होंने पाया कि एप को बंद करना और फिर से खोलना भी इस समस्या को ठीक नहीं कर पाया। इसी तरह, अन्य उपयोगकर्ताओं ने मैसेंजर को हटाने और पुनः इंस्टॉल करने का प्रयास किया लेकिन इससे भी कोई फायदा नहीं हुआ और बग फिर भी जारी रहा।

फेसबुक ने TechCrunch को पुष्टि की है कि वह इस मुद्दे पर विचार कर रहा है, लेकिन अभी कंपनी ने इस बारे में कुछ नहीं कहा कि इसके पीछे क्या कारण क्या है और यह कैसे फिक्स होगा। मैसेंजर एक अरब एक्टिव उपयोगकर्ताओं के साथ दुनिया के सबसे लोकप्रिय एप्स में से एक है। यह समस्या हर किसी को प्रभावित नहीं कर रही है, लेकिन काफी लोग ट्विटर पर इस बात की जानकारी दे रहे हैं कि उन्हें अपने आईओएस के मैसेंजर में यह समस्या सामने आ रही है।

फेसबुक ने पिछले साल दिसंबर में इसके मैसेजिंग चैट एप में दोस्तों के साथ गेम खेलने के लिए एक नए प्लेटफार्म ‘इंस्टैंट गेम्स’ को लॉन्च करने के एक साल बाद, गेमर्स के लिए फेसबुक लाइव के माध्यम से लाइव स्ट्रीमिंग और वीडियो चैटिंग की सुविधा मुहैया कराने की घोषणा की थी।

फेसबुक ने कहा था कि यूजर्स इन लाइव स्ट्रीम्स को रिकार्ड भी कर पाएंगे, ताकि वे बाद में उसे अपने प्रोफाइल पर साझा भी कर सकें। कंपनी ने कहा, “मैसेंजर पर हर महीने करीब 24.5 करोड़ लोग वीडियो चैट करते हैं। हम जल्द ही इसका परीक्षण करने को उत्सुक है कि लोग एक दूसरे के साथ वीडियो गेम खेलते हुए वीडियो चैटिंग भी कर सकें।”

  • Published Date: January 19, 2018 12:40 PM IST