comscore
News

MWC 2018: पहला सस्ता Android Oreo (Go edition) फोन अन्य एंड्राइड वन हेंडसेट का साथ होगा पेश

MWC 2018 में गूगल अपना पहला एंड्राइड Oreo (Go edition) फोन पेश करेगी।

  • Published: February 23, 2018 11:10 AM IST
Google Android Oreo social reactions

इस महीने के अंत में आयोजित होने वाले इवेंट MWC 2018 पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। इस इवेंट में कई बड़ी कपंनियां अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन को फीचर्स का प्रदर्शन करेंगी। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक इस इवेंट में आपको पहला सस्ता Android Oreo (Go edition) फोन भी देखने को मिलेगा। हालांकि अभी तक इस डिवाइस के नाम को उजागर नहीं किया गया है किंतु यह पुष्टि हो गई है कि MWC 2018 इवेंट में अन्य एंड्राइड वन हेंडसेट के साथ ही Android Oreo (Go edition) भी लॉन्च होगा।

Gsmarena पर गूगल ब्लॉग के माध्यम से दी गई जानकारी के अनुसार कंपनी की योजना MWC 2018 इवेंट में Android Oreo (Go edition) फोन को लॉन्च करेगी। कंपनी ने फोन के नाम का खुलासा नहीं किया किंतु यह जरूर कहा कि इस डिवाइस की कीमत $50 यानि लगभग 3,300 रुपए होगी। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह कंपनी का पहला सबसे सस्ता Android Oreo (Go edition) फोन होगा।

Android Oreo (Go edition) ओएस का संस्करण है जो विशेष रूप से लो-एंड हार्डवेयर के लिए अनुकूलित है। यह एंड्राइड के एक सुव्यवस्थित पुनरावृत्ति है, जो आॅप्टिमाइज्ड डिफॉल्ट एप्स और प्ले स्टोर के एक आॅप्टिमाइज्ड संस्करण से लैस है जो हल्के एप्स को हाइलाइट करता है।

गूगल हमें प्रवेश स्तर के स्पेसिफिकेशन के साथ हैंडसेट पर 15% तेजी से एप प्रदर्शन देता है और ओएस के रूप में दो बार फ्री स्टोरेज और बिल्ट इन एप 50% कम स्थान लेता है। आने वाले इस फोन में 1जीबी रैम और 8जीबी इंटरनल स्टोरेज हो सकती है। जो कि यूजर्स को हाई क्वालिटी अनुभव देने में सक्षम होगी। बता दें कि Android One हैंडसेट में दो साल तक ‘तेजी से’ ओएस अपडेट्स होता है, ‘गूगल से नवीनतम एआई इनोवेशन’, और तीन साल तक “नियमित” सुरक्षा अपडेट शामिल है।

  • Published Date: February 23, 2018 11:10 AM IST