comscore
News

सोनी जल्द पेश करेगा पहला Xperia फोन, जिसमें नहीं होगा 3.5एमएम हेडसेट जैक

सोनी के आगामी Xperia फोन में 3.5एमएम हेडसेट जैक उपलब्ध नहीं होगा।

  • Published: January 22, 2018 3:20 PM IST
sony-logo

अब बाजार में आने वाले हर नए स्मार्टफोन में आपको कोई न कोई नया फीचर देखने को मिल जाएगा। वहीं कुछ लोकप्रिय स्मार्टफोन निर्माताओं ने पिछले कुछ समय में अपने डिवाइस के डिजाइन में भी बदलाव किया है जिसमें 3.5एमएम आॅडियो जैक को हटा दिया गया है। खास तौर से हाई एंड स्मार्टफोन पर अब यह फीचर कम ही देखने को मिलता है। वहीं सोनी, एलजी और सैमसंग जैसी कंपनियों ने अभी भी इस फीचर को फोन में स्थान दिया हुआ है। किंतु अब सामने आई रिपोर्ट ऐसा लगता है कि सोनी बहुत जल्द 3.5एमएम हेडसेट जैक के बिना अपना पहला Xperia फोन पेश कर सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार पिछले हफ्ते FCC ने सोनी के एक रहस्मय फोन को मंजूरी दे दी थ और इसके साथ ही इस फोन के कुछ रोचक फीचर्स का भी खुलासा हुआ है। FCC द्वारा उपलब्ध कराए गए दस्तावेजों के अनुसार सोनी का यह रहस्यमय फोन आॅडियो और चार्जिंग दोनों कार्यों के लिए एक ही यूएसबी टाइप सी पोर्ट का उपयोग करता है जिससे यह स्पष्ट होता है कि सोनी के आगामी स्मार्टफोन में 3.5एमएम हेडसेट जैक नहीं होगा।

FCC यह भी उल्लेख करता है कि नया सोनी हैंडसेट 152.7 9 mm लंबा और 72.42 mm चौड़ा है, जिसमें लगभग 5.7-इंच की स्क्रीन है। इसका मतलब यह है कि Xperia XZ Premium (156 x 77 मिमी, ऊपर चित्रित) की तुलना में यह डिवाइस छोटा है, जबकि निश्चित रूप से इसकी स्क्रीन के आसपास पतली बेजल दी गई है, जबकि Xperia XZ Premium का आकार 156 x 77 mm है और स्क्रीन साइज 5.5-इंच है।

phonearena की रिपोर्ट के अनुसार सोनी का यह नया डिवाइस AT&T और T-Mobile के सभी 3G और LTE बैंड के सपोर्ट के साथ एक GMS/LTE फोन है। उम्मीद है कि इसे कुछ समय में अमेरिका में लॉन्च किया जा सकता है, यद्यपि यह केवल अनलॉक बेचा जा सकता है।

सामने आइ ​अफवाहों और लीक खबरों के अनुसार यह सोनी का अगला जेनरेशन स्मार्टफोन होगा जिसमें 3.5एमएम आॅडियो जैक नदारद होगा। हालांकि एक्सपीरिया यूजर्स को यह कितना पसंद आएगा इस बारें में फोन के लॉन्च होने से पहले कुछ नहीं कहा जा सकता।

You Might be Interested

Sony Xperia XZ Premium

59990

Buy Now
Android 7.1 Nougat
Qualcomm’s Snapdragon 835, 64-bit Processor
19 MP with f/2.0 aperture
  • Published Date: January 22, 2018 3:20 PM IST