comscore
News

Fitbit Ionic स्मार्टवॉच, Flyer ब्लूटूथ हेडफोन और Aria smart स्केल भारत में लॉन्च

Fitbit Ionic फर्स्ट रियल स्मार्टफोन कंपनी के Fitbit OS पर कार्य करती है और इसकी कीमत 22,990 रुपए है।

  • Published: January 19, 2018 10:20 AM IST
Fitbit_Ionic_Family_cover

विश्व स्तर पर प्रमुख वियरेबल ब्रांडों में से एक Fitbit ने अपने Ionic स्मार्टवाच, Flyer ब्लूटूथ हेडफोन और भारत में Aria 2 smart scale की उपलब्धता की घोषणा की है। Fitbit का कहना है कि तीनों प्रोडेक्ट रिलायंस डिजिटल, क्रोमा, हैलियस और दूसरे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म सहित प्रमुख रिटेलर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।

Fitbit Ionic कंपनी की पहली स्मार्टवॉच है जिसे स्मार्टवॉच निर्माता Pebble से लिया गया है। स्मार्टवॉच को पिछले साल अगस्त में विश्व स्तर पर लॉन्च किया गया था। उस समय वियरेबल डिवाइस की बिक्री में गिरावट को रोकने के उद्देशय से इसे पेश किया गया था। Ionic को स्वास्थ्य और फिटनेस सुविधाओं पर बनाया गया है, जिसके लिए Fitbit जानी जाती है।

अगर बात करें Fitbit Ionic के फीचर की तो इसमें नया SpO2 सेंसर है, जो भविष्य में स्लीप Apnea जैसे intensive स्वास्थ्य को ट्रैक करने की अनुमति देता है। स्मार्टवॉच में जीपीएस ट्रैकर भी शामिल है, जो एथलीटों के लिए विशेष रूप से उपयोगी होगा। उदाहरण के लिए अगर आप अपने रन को ट्रैक करना चाहते हैं, तो इसके माध्यम से कर सकते हैं। अन्य सुधारों में सुधारित हार्ट रेट ट्रैकिंग, ऑन-डिवाइस डायनामिक वर्कआउट्स और 50 मीटर तक पानी प्रतिरोध क्षमता इसमें शामिल है।

Fitbit Ionic में एक स्मार्ट फीचर कॉन्टेक्टलेस पेमेंट्स, ऑन-बोर्ड स्ट्रीमिंग, स्मार्ट नोटिफिकेशन, एप एक्सेस कर Fitbit डेडिकेट एप गैलरी को देख सकते हैं। इन फीचर्स के अलावा Fitbit Ionic को एक बार चार्ज कर 5 दिन तक इस्तेमाल किया जा सकता है।

इसके अलावा Fitbit अपने आप स्टेप को ट्रेक, कैलोरी, फ्लौर क्लाइम और स्लीप स्टेज पर नजर रखता है। यह कार्डियो फिटनेस लेवल को देखता है और Fitbit Coach companion एप की मदद से आपको सुझाव देता है।

Ionic के साथ Fitbit Aria 2 Wi-Fi स्मार्ट स्केल पेश किया था, जिसे ब्लूटूथ की मदद से स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है। यह वजन, शरीर में फैट का प्रतिशत, लीन मास और बीएमआई सहित शरीर संरचना को ट्रैक और समझने में उपयोगकर्ताओं को सहायता करता है। दूसरी तरफ Fitbit Flyer, एक वायरलेस हेडफोन है, जो Fitbit Ionic या किसी अन्य ब्लूटूथ डिवाइस के साथ जुड़ सकता है।

Flyer को स्वेटप्रूफ डिजाइन के साथ पेश किया गया है। यह फिडिट कोच एप से सॉन्ग स्ट्रीमिंग, ऑडियो कोचिंग का समर्थन करता है। Fitbit Ionic की कीमत 22,990 रुपए है और यह तीन अलग-अलग रंगों में उपलब्ध होगा- silver gray tracker with blue gray band or smoke gray tracker with charcoal band or burnt orange tracker with slate blue band है। एफआईटीबीटी फ्लायर और एरिया 2 स्मार्ट स्केल की कीमत 990 रुपये है और अगले तीन महीनों में सभी तीन डिवाइसेस बिक्री के लिए आ जाएंगे।

  • Published Date: January 19, 2018 10:20 AM IST