comscore
News

अमेजन प्राइम को टक्कर देने आया फ्लिपकार्ट प्लस, बिना मेंबरशिप फीस के मिलेगी फ्री डिलीवरी

यह नया मेंबरशिप प्लान काफी हद तक फ्लिपकार्ट फर्स्ट के जैसा ही है, जिसे कंपनी ने पहले लॉन्च किया था।

flipkart-stock-image

ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने अभी एक नई मेंबरशिप ‘फ्लिपकार्ट प्लस’ को लॉन्च करने की घोषणा की है। यह नई मेंबरशिप देश के 72वें स्वतंत्रता दिवस पर लॉन्च किया जाएगा। फ्लिपकार्ट का दावा है कि यह मेंबरशिप “भारतीय ग्राहकों को लुभाने के लिए डिजाइन की गई है” और कहा कि यह “भारत का पहला प्रोग्राम” है।

कंपनी ने कहा कि इस नए प्रोग्राम को बड़े डाटा एनालिसिस के बाद तैयार किया गया है जो सालों से चल रहा था। इस नए प्रोग्राम के बारे में एक दिलचस्प बात यह है कि मार्केट में सभी बड़ी इंटरनेट कंपनियां इस पहल में भाग लेगी और देश में लॉन्च करने के लिए इसे “बेहतरीन फायदों वाले प्रोग्राम में से एक” बनाने में मदद करेंगी।

घोषणा के अनुसार, यह नया मेंबरशिप-बेस्ड प्रोग्राम फ्री मेंबरशिप के साथ आएगा और साथ में इसमें रिवार्ड्स की एक बड़ी रेंज भी मिलेगी। मुख्य फायदों में फ्री डिलीवरी, बड़े सेल इवेंट में अर्ली एक्सेस, ‘बेहतर ग्राहक सपोर्ट’ और फास्ट शिपिंग शामिल है। कंपनी ने समझाया कि यह “करोड़ो प्रोडक्ट्स” के लिए फ्री डिलीवरी देगा।

यूजर को बिग बिलियन डेज, और बिग शॉपिंग डेज जैसे सेल में ग्राहकों को सेल इवेंट में सेल शुरू होने से पहले ही शॉपिंग करने का मौका मिलेगा। इन सभी फायदों के अलावा, कंपनी ने यह घोषणा भी की कि वह ‘प्लस कॉइन’ शुरू करेगा, इन कॉइन्स का यूज ऊपर दिए सभी फायदों को ‘अनलॉक’ करने के लिए किया जा सकता है।

कंपनी ने यह भी बताया है कि ज्यादातर प्लेटफॉर्म केवल अपने ग्राहकों को फायदे देते हैं, लेकिन फ्लिपकार्ट इस प्रोग्राम को अपने पार्टनर्स के लिए भी उपलब्ध कराएगा। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि यह नया मेंबरशिप प्लान फ्लिपकार्ट फर्स्ट के जैसा ही है, जिसे कंपनी ने पहले लॉन्च किया था।

  • Published Date: August 1, 2018 1:48 PM IST