comscore
News

Freedom 251 स्मार्टफोन मेकर अब भी कर रहा है हैंडसेट डिलीवरी का वादा

मोहित गोयल को दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन डिलीवर करने के लिए सरकार की मदद चाहिए।

  • Published: December 4, 2017 3:45 PM IST
Freedom 251_1

क्या आप उन 70 मिलियन लोगों में से एक हैं जिन्होंने पिछले साल सबसे सस्ते स्मार्टफोन को बुक किया था? जी हां हम यहां बात कर रहे हैं Freedom 251 फोन की। आपको याद दिला दें कि ‘Freedom 251’ स्मार्टफोन देने की घोषणा करने वाली नोएडा की कंपनी रिंगिंग बेल्स के प्रबंध निदेशक मोहित गोयल को धोखाधड़ी के आरोप में पुलिस द्वारा इस साल हिरासत में लिए गए थे।

मोहित को 6 महीने के लिए जेल हुई थी। लेकिन, अब वह रिहा हो चुके हैं। गोयल का मानना है कि अगर सरकार उनकी मदद करें तो वह अगले साल मार्च-अप्रैल तक उपभोक्ताओं को हैंडसेट डिलीवरकर देंगे। गोयल का कहना है कि सरकार ने उका साथ नहीं दिया और इसी कारण वह उपभोक्ताओं को स्मार्टफोन डिलीवर नहीं कर पाए। वह अब उन सभी ग्राहकों को Freedom 251 फोन देने के लिए सरकार की मदद चाहते हैं।

गोयल के अनुसार पिछले साल दिल्ली के रहने वाले दो निवासियों ने फोन की डिलीवरी करने के लिए उनसे कथित रूप से 3.5 करोड़ रुपए लिए थे। लेकिन, उन दोनों ने गोयल को धोखा दिया और हैंडसेट डिलिवर नहीं करे। यही कारण है कि गोयल अपने ग्राहकों को बुक किया गया Freedom 251 हैंडसेट देने में विफल रहे।

IANS के बात करते हुए गोयल ने बताया कि मैंने उन दो लोगों को करीब 3.5 करोड़ रुपए दिए थे और बदले में उन्होंने मुझे ही धोखा दिया। उन धोखेबाजों ने सारे पैसे हड़प लिए और कोई फोन डिलीवर नहीं करा। डिलीवरी को लेकर मेरे खिलाफ केस हुआ और मुझे 6 महीने के लिए जेल भी जाना पड़ा। वहीं, अब मोहित गोयल की शिकायत पर नोएडा पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

पिछले साल जुलाई में रिगिंग बेल्स ने 5,000 ‘Freedom 251’ फोन की डिलिवरी का वादा किया था और कहा था कि बाकी के 65,000 फोन की कैश ऑन डिलीवरी भी जल्द ही की जाएगी। लेकिन, उसके बाद डिलिवरी की कोई जानकारी नहीं दी। कंपनी ने उसके बाद ‘Freedom 251 251’ फोन की चर्चा छोड़ टीवी और अन्य स्मार्टफोन बनाने लगी। कंपनी के ‘Freedom 251 251’ की 7 करोड़ से ज्यादा लोगों ने बुकिंग की थी, उसके बाद कंपनी का भुगतान लेने वाली वेबसाइट क्रैश हो गई थाी। कंपनी शुरू से शक के घेरे में रही है, क्योंकि कई विशेषज्ञों ने कहा था कि 2,000 रुपए में कम में किसी भी स्मार्टफोन को बनाना संभव नहीं है।

You Might be Interested

Ringing Bells Freedom 251

251

Android 5.1 Lollipop
Qualcomm 1.3GHz quad-core processor
3.2 MP with autofocus camera
  • Published Date: December 4, 2017 3:45 PM IST