comscore
News

सबसे सस्ता 'Freedom 251' फोन देने का दावा करने वाली कंपनी का मालिक मोहित गिरफ्तार

साल 2015 में 251 रुपए के मोबाइल ने दुनिया भर में हंगामा मचा दिया था।

Ringing Bells LED TV

साल 2015 में दुनिया के सबसे सस्ते 3जी स्मार्टफोन फ्रीडम 251 को लॉन्च करने वाली कंपनी रिंगिंग बेल्स कंपनी के एमडी मोहित गोयल को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस बार पुलिस ने मोहित गोयल को एक रेप के मामले को रफादफा करने की आड़ में जबरन वसूली के आरोप में गिरफ्तार किया है।

अब तक सामने आई जानकारी के अनुसार मोहित गोयल के साथ पुलिस ने कई और लोगों को भी गिरफ्तार किया है। इससे पहले पंजाब पुलिस ने मोहित के भाई अनमोल गोयल की तलाश की थी। जानकारी के मुताबिक, पंजाब पुलिस के आने की खबर मिलते ही आरोपी फरार हो गए। पिछले साल फरवरी में गाजियाबाद पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में मोहित गोयल को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उन्हें 31 मई को ही जमानत मिली थी।

आपको बता दें कि साल 2015 में 251 रुपए के मोबाइल ने दुनिया भर में हंगामा मचा दिया था। लेकिन, इसकी घोषणा के बाद जब इस मोबाइल फोन के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू हुई तो वेबसाइट कई बार क्रैश भी हुई थी। इसके बाद बड़ी संख्या में लोग नोएडा सेक्टर-63 रिंगिंग बेल्स के ऑफिस में लोग मोबाइल बुक करवाने के लिए पहुंचे जहां हंगामा भी हुआ था।

कंपनी ने कुछ दिन बाद दावा किया था कि 25 लाख फोन बुक किए गए और जल्दी ही इन्हें डिलीवर कर दिया जाएगा। लेकिन, ऐसा हुआ नहीं। हालांकि, कुछ दिनों के बाद ही हंगामा बढ़ते देख कंपनी ने प्री-बुक करवाने वाले ग्राहकों के पैसे लौटाने की बात कही। 21 मार्च को भाजपा नेता किरीट सोमैया की शिकायत पर रिंगिंग बेल्स के मालिक मोहित गोयल और अशोक चड्ढा के खिलाफ नोएडा फेज-3 पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था।

You Might be Interested

Ringing Bells Freedom 251

251

Android 5.1 Lollipop
Qualcomm 1.3GHz quad-core processor
3.2 MP with autofocus camera
  • Published Date: June 11, 2018 8:29 AM IST