comscore
News

जियोनी आज लॉन्च करेगा स्मार्टफोन

कंपनी अपने स्मार्टफोन को 9,000 रुपये से 15,000 रुपये की रेंज में उतार सकती है।

  • Published: April 26, 2018 10:44 AM IST
Gionee smartphone launch main

भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में चाइनीज कंपनियों ने अपना कब्जा जमा लिया है। भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में चाइनीज कंपनियों की कुल हिस्सेदारी आधे से ज्यादा है। आज (26 अप्रैल 2018) भारत में एक और चाइनीज कंपनी जियोनी स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाली है। हालांकि, कंपनी काफी समय बाद भारत में अपने मोबाइल प्रॉडक्ट पोर्टफोलियों को बड़ा रही है।

इससे पहले ऐसी खबरें थी कि कंपनी भारत में अपने प्रॉडक्शन को बंद कर सकती हैं। लेकिन यह सब खबरें अफवाह ही निकली और कंपनी अब भारत में अपने नए स्मार्टफोन को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। जियोनी के नए स्मार्टफोन के बारे में अभी बहुत ही कम जानकारी मिली है। हालांकि सूत्रों के मुताबिक कंपनी अपने इन स्मार्टफोन के जरिए भारत में अपने बिजनेस को फिर से रिवाइव करने की कोशिश करेगी।

कंपनी ने स्मार्टफोन के लॉन्च के लिए जो इनवाइट भेजे हैं उसके मुताबिक ऐसी उम्मीद है कि कंपनी कम से कम दो स्मार्टफोन लॉन्च करेगी और ये दोनों हैंडसेट 18:9 डिस्प्ले के साथ आ सकते हैं। जियोनी ने लॉन्च के लिए Transform the View की टैगलाइन दी है, जिससे पता चलता है कि कंपनी अपने इन हैंडसेट को फुल स्क्रीन के साथ उतार सकती है।

इंडस्ट्री सूत्रों के मुताबिक कंपनी अपने स्मार्टफोन को 9,000 रुपये से 15,000 रुपये के बीच में लॉन्च कर सकती है। अगर ऐसा होता है तो जियोनी के स्मार्टफोन की टक्कर सीधे Redmi Note 5 Pro और हाल में लॉन्च हुए Asus ZenFone Max Pro M1 से होगी।

इससे पहले ऐसी खबरें थी कि कंपनी को फाइनेंस को लेकर प्रॉब्लम हो रही है, जिसके चलते वह भारत में ऑपरेशन को बंद कर देगी। लेकिन जियोनी इंडिया ग्लोबल सेल्स डायरेक्टर David Chang ने इन सभी खबरों को अफवाह करार दिया और कहा कि कंपनी भारत में बनी रहेगी। इस साल जियोनी के पहले स्मार्टफोन होंगे। कंपनी ने पिछले साल दिसंबर में S10 Lite को लॉन्च किया था, इसकी कीमत 15,999 रुपये थी।

  • Published Date: April 26, 2018 10:44 AM IST