comscore
News

एंड्राइड Oreo पर कनेक्ट होने से पहले दिखाई देगी WiFi नेटवर्क की स्पीड

अब आप स्लो हॉटस्पॉट पर अपना समय बर्बाद होने से बचा सकेंगे।

  • Published: January 23, 2018 12:27 PM IST
Android-oreo-cover

क्या आपने सोचा है कि मोबाइल डाटा को बचाने या स्पीड बढ़ाने के लिए वाईफाई हॉटस्पॉट का इस्तेमाल किया जा सकता है। इतना ही नहीं आप वाई-फाई से कनेक्ट होने से पहले यह जांच सकते हैं कि इस वाई-फाई की नेटवर्क स्पीड कितनी है। अगर आप एंड्राइड 8.1 Oreo का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको यह जानने में कोई समस्या नहीं होगी।

कई हफ्तों बाद गूगल एक सुविधा को जारी कर रहा है जो आपके द्वारा कनेक्ट होने से पहले वाईफाई नेटवर्क की स्पीड का अनुमान लगाता है। यह आपको सटीक बैंडविड्थ रीडिंग नहीं दे रहा है- इसके बजाय, यह ओवरओल प्रदर्शन को ऐसे कैटगरी में लाता है जिससे आप उम्मीद कर सकते हैं कि आपको कितनी स्पीड मिलेगी।

आप “Slow” (1 एमबीपीएस के अंतर्गत) या “OK” (1-5 एमबीपीएस) नेटवर्क से बचने के लिए जब तक स्विच नहीं कर पाएंगे जब तक कि आपके पास कोई विकल्प न हो, लेकिन “Fast” (5-20 एमबीपीएस) और “Very Fast” (20 एमबीपीएस और ऊपर) अगर यूट्यूब पर मिल रही है तो यह बहुत अच्छी है।

रेटिंग थोड़ा कंजरवेटिव है और अगर आप 4K स्ट्रीम करने की अपेक्षा कर रहे हैं या एक मल्टी-गीगाबाइट एप डाउनलोड करने में अधिक मदद नहीं कर सकेगी। यह आपको समय बर्बाद करने के बजाय उस कनेक्शन की जानकारी देगा, जिसमें स्पीड अच्छी मिल रही हो।

  • Published Date: January 23, 2018 12:27 PM IST