comscore
News

गूगल ने पेश किया स्मार्ट वियरेबल के लिए एंड्राइड Wear 2.8 अपडेट

एंड्राइड वियरेबल के लिए जल्द ही नया अपडेट उपलब्ध हो जाएगा।

  • Published: January 22, 2018 11:45 AM IST
Android logo

गूगल ने अपने एंड्राइड स्मार्ट वियरेबल के लिए नया अपडेट रोल आउट करना शुरू किया है। नया Android 2.8 अपडेट कई खास फीचर्स से लैस है। इस अपडेट को प्राप्त करने के लिए यूजर्स को नोटिफिकेशन भेजा जाएगा। यदि नोटिफिकेशन प्राप्त​ नहीं होता तो मैनुअली भी अपडेट कर सकते हैं। उम्मीद है कि नया अपडेट जल्द ही उपलब्ध होगा किंतु कंपनी ने अभी तक सही समय की पुष्टि नहीं की है।

deccanchronicle वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार गूगल द्वारा पेश किया गया Android 2.8 अपडेट वॉच के प्रदर्शन को बेहतर करता है। नए अपडेट का उद्देश्य पुराने की तुलना में स्मार्टवॉच को और अधिक सरल बनाना है। अगर रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए, तो एंड्राइड वियर 2.8 में फीचर्स के मामले में बहुत कुछ नहीं बदला गया है। हालांकि, यूजर इंटरफेस में यहां और वहां कुछ बदलाव देखे हैं। उपयोगकर्ताओं को अपने स्मार्ट वियरेबल अपडेट करने के लिए नोटिफिकेशन दिया जाएगा या इसे की मैन्युअल रूप से सेटिंग्स के माध्यम से भी किया जा सकता है।

अपडेट के जल्द ही उपलब्ध होने की उम्मीद है, लेकिन कंपनी ने अभी तक सही समय की पुष्टि नहीं की है। गूगल ने अभी तक नए अपडेट में आने वाले सभी अतिरिक्त फीचर्स को प्रकट नहीं किया है। बता दें कि अक्टूबर 2017 में गूगल ने अपने ऑनलाइन स्टोर से वॉच कैटेगरी को पूरी तरह से हटा दिया। नवीनतम गूगल स्टोर लिस्ट में केवल निम्नलिखित श्रेणियां थीं: जिनमें फोन, लैपटॉप और टेबलेट, वर्चुअल वास्तविकता, सहायक उपकरण, गृह और मनोरंजन शामिल हैं।

कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार स्मार्टवॉच कैटेगरी में बिक्री में कमी आई है और मोटोरोला जैसी कई निर्माताओं ने एक स्मार्ट वियरेबल के विचार को छोड़ दिया है। एलजी अभी भी उन्हें बना रहा है।

  • Published Date: January 22, 2018 11:45 AM IST