comscore
News

नेटफ्लिक्स प्रोफाइल्स के लिए गूगल असिस्टेंट ने एड किया वॉयस मैच सपोर्ट

अब आप नेटफ्लिक्स पर अपनी वॉयस मैच से पुराने कंटेंट को फिर से चला सकेंगे।

  • Published: January 25, 2018 10:40 AM IST
netflix-instagram

गूगल ने नए वॉयस मैच फीचर को गूगल असिस्टेंट के लिए पेश किया है, जो कि नेटफ्लिक्स प्रोफाइल्स को सपोर्ट करेगा। यूजर्स अब अपने नेटफ्लिक्स प्रोफाइल को गूगल असिस्टेंट के लिए सेट किए गए विभिन्न गूगल प्रोफाइल में एसोसिएट करने में सक्षम होंगे। नेटफ्लिक्स उन कई वीडियो सेवाओं में से एक है, जिन्होंने गूगल असिस्टेंट के सपोर्ट को एड किया है। हालांकि, उपयोगकर्ता केवल पहले मुख्य वीडियो प्रोफाइल तक ही पहुंच सकते हैं। यह उनके लिए मुश्किल हो गया है, जिन लोगों के पास कई अकाउंट हैं।

वॉयस मैच के माध्यम से एकाधिक प्रोफाइल एक्सेस के लिए गूगल असिस्टेंट की ममद से नेटफ्लिक्स उपयोगकर्ता अपनी पर्सनल प्रोफाइल को यूज कर सकते हैं। गूगल का कहना है कि अगर आपके पास नेटफ्लिक्स अकाउंट पर एक पर्सनल प्रोफाइल है, तो आप अपनी व्यक्तिगत प्रोफाइल को लिंक कर सकते हैं और वॉयस मैच सेट अप कर कंटेंट को प्ले कर सकते हैं।

यह फीचर सुनिश्चित करता है कि उपयोगकर्ता वीडियो स्ट्रीमिंग वेबसाइट पर एक-दूसरे की सिफारिशों में बदलाव नहीं कर पाएंगे। उदाहरण के लिए, आप अपने गूगल होम को नेटफ्लिक्स फिर से शुरू करने के लिए कह सकते हैं और वह किसी अन्य उपयोगकर्ता के बजाय आपके द्वारा देखे जा रहे कंटेंट को रिज्यूम कर दे।

इस नए फीचर का उपयोग करने के लिए यूजर्स को गूगल होम एप में जाकर मोर सेटिंग में जाना होगा। इसके बाद वीडियो और फोटो टैब पर एक नया ऑप्शन मैनेज प्रोफाइल दिखाई देगा। यहां से आप नेटफ्लिक्स प्रोफाइल को अटैच कर सकते हैं।

मैनेज प्रोफाइल ऑप्शन यूजर्स को यह सुनिश्चित करने का ऑप्शन देगा कि आप अपने वायस मैच को सेटअप कर सकें। इसके अलावा वॉयस मैच फीचर को सेटअप करने के लिए यूजर्स का नेटफ्लिक्स पर पर्सनल प्रोफाइल को होना जरुरी है।

  • Published Date: January 25, 2018 10:40 AM IST