comscore
News

गूगल फ्लाइट्स अब देगा फ्लाइट में देरी की जानकारी

गूगल फ्लाइट्स में अब आप फ्लाइट का स्टेटस भी जान सकते हैं।

  • Published: February 1, 2018 4:00 PM IST
google-flights-1

गूगल सर्च इंजिन में यूजर्स की सुविधा के लिए फ्लाइट का आॅप्शन दिया गया है। जिसकी मदद से आप किसी जाने के लिए टिकट चैक करने के साथ ही उसकी बुकिंग और फ्लाइट संबंधित जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं। वहीं अब गूगल ने फ्लाइट टिकट में एक और नए फीचर की घोषणा की है।

गूगल फ्लाइट में आप सस्ती उड़ानों को सर्च करने से लेकर उनके किराए और उपलब्धता के बारे में आसानी से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। वहीं अब नया गूगल द्वारा शामिल किया गया नया फीचर आपको फ्लाइट में देरी होने के बारे में भी बातएगा। गूगल अब भविष्यवाणी कर सकता है कि उड़ान कब तक विलंब हो सकती है, देरी से मिलने वाली उड़ान की भविष्यवाणी करने के लिए गूगल ऐतिहासिक डाटा और हाल की उड़ान स्थिति जानकारी के संयोजन का उपयोग करता है।

गूगल फ्लाइट यात्रियों को सूचित करेगा कि उड़ान में देरी क्यों हो रही है, इसके बारे में जानकारी भी प्रदान कराई जाएगी। विलम्ब की भविष्यवाणियां केवल तभी दिखाई देंगी, जब गूगल के algorithms 80% हो जाएंगे।

गूगल के ब्लॉग पेज पर दी गई जानकारी के अनुसार यात्रा के सबसे तनावपूर्ण हिस्सों में से एक हवाई अड्डे पर उड़ान का इंतजार करना होता है, क्योंकि आप यह देखना चाहते हैं कि आपकी उड़ान समय पर है या नहीं। उड़ानों की देरी के बारे में पहले से ही देरी से पता चलता है, और अब हम उन देरी के कारणों को साझा कर रहे हैं।

गूगल का कहना है कि ऐतिहासिक उड़ान स्थिति डाटा का उपयोग करते हुए, हमारी machine learning algorithms कुछ देरी की भविष्यवाणी कर सकती है, भले ही यह जानकारी एयरलाइंस से अभी तक उपलब्ध न हो, और जब हम भविष्यवाणी में कम से कम 80% आश्वस्त हों, तो विलंब हो जाने की जानकारी देंगे। हम अभी भी आपको समय के साथ हवाई अड्डे पर जाने की सलाह देते हैं।

  • Published Date: February 1, 2018 4:00 PM IST