comscore
News

गूगल क्रोम 64 में जुड़ा Parallel Downloads फीचर

क्रोम 64 में एक और विशेष फीचर Parallel Downloads को रोल आउट किया गया है।

  • Published: December 12, 2017 4:00 PM IST
google-chrome-browser-stock-image

गूगल क्रोम ने डेस्कटॉप और मोबाइल सहित सभी प्लेटफार्मों में एक नए सॉफ्टवेयर अपडेट को स्टेबल क्रोम 63 वर्जन के लिए रोल आउट किया है। कंपनी ने पहले ही क्रोम 64 को बीटा चैनल के लिए पुश कर दिया था। जिसमें एचडीआर वीडियो प्लेबैक और एक कस्टम डाउनलोड फोल्डर एड था। क्रोम 64 में एक और विशेष फीचर Parallel Downloads को रोल आउट किया गया है।

नया Parallel Download फीचर तेजी से डाउनलोड करने की अनुमति देता है। डाउनलोड करने के लिए क्रोम तीन parallel jobs का निर्माण करता है। जब 2 सेकंड से अधिक समय लगता है तो Parallel Download फीचर ऑटोमेटिक एक्टिव हो जाता है।

यह फीचर क्रोम 64 वर्जन और उसके ऊपर चलने वाले 100 प्रतिशत उपयोगकर्ताओं के लिए सक्षम होगा। क्रोम कैनरी, क्रोम देव या nightly क्रोम बिल्ड जैसे क्रोम ब्राउजर का इस्तेमाल करने वाले उपयोगकर्ताओं को यह फीचर डिफॉल्ट रूप से सक्षम होगा। फीचर क्रोम बीटा और क्रोम स्टेबल लिए बाद में रोलआउट होगी।

अगर आप इस फीचर को क्रोम बीटा पर इस्तेमाल करना चाहते हैं तो chrome://flags#chrome-parallel-download को कॉपी कर एड्रेस बार में पेस्ट करें। इसके अलावा आप “chrome://flags” को एड्रेस बार में लिख कर “parallel-download” फीचर के लिए सर्च करें।

  • Published Date: December 12, 2017 4:00 PM IST