comscore
News

गूगल और एचटीसी की 1.1 अरब डॉलर की डील हुई पूरी

अगले पिक्सल फोन ताइवान में डेवलप हो सकते हैं जिसके लिए कंपनी ने नई टीम की खोज शुरू कर दी है।

  • Published: January 30, 2018 6:00 PM IST
Google

गूगल ने अभी घोषणा की है कि उसने 1.1 अरब डॉलर का एचटीसी अधिग्रहण पूरा कर लिया है और यह ताइवानी कंपनी के नए साझेदारों का अपने हार्डवेयर संगठन में स्वागत करता है। एचटीसी के मोबाइल कारोबार के अधिग्रहण से गूगल के लिए अपने स्मार्टफोन्स का निर्माण करना आसान हो जाएगा क्योंकि खोजकर्ता को अगले पिक्सल उपकरणों के विकास के लिए आउटसोर्स नहीं करना होगा।

एचटीसी इंजीनियरों की अनुभवी टीम, जिसने हमें पहला टच सेट्रिंक फोन और पहला मेटल क्लैड यूनीबॉडी स्मार्टफोन उपलब्ध कराया है। वहीं यह ठीक साबित हो सकता है कि गूगल को अपनी R&D क्षमताओं को और बेहतर बनाने की आवश्यकता है। गूगल के वाइस प्रेसिडेंट आॅफ हार्डवेयर Rick Osterloh के अनुसार एचटीसी के मोबाइल डिवीजन अधिग्रहण के बाद एशिया पेसेफिक रीजन में कंपनी के मार्केट शेयर में विस्तार करने की अनुमति मिलेगी।

कंपनी के ब्लॉग पेज पर दी गई जानकारी में कहा गया है कि चूंकि हमारा हार्डवेयर व्यवसाय तीसरे वर्ष में प्रवेश करता है, हम लंबे समय तक निर्माण और निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध रहते हैं। आज, हम गूगल की AI, सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर के सर्वश्रेष्ठ संयोजन के जरिए, दुनिया भर के लोगों के लिए सहायक अनुभव बनाने के लिए मिशन द्वारा निर्देशित हमारी नई टीममेट्स के साथ कार्य शुरू कर रहे हैं।

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, डील Pixel 3 फ्लैगशिप के विकास में काफी मदद करेगी, जो कि ताइवान में सबसे अधिक विकसित होगा, साथ ही किसी भी अन्य हार्डवेयर उत्पाद को गूगल आगे लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

Rick Osterloh ने ब्लॉग में कहा कि मुझे खुशी है कि हमने आधिकारिक तौर पर एचटीसी के साथ हमारा समझौता बंद कर दिया है, और आने वाले वर्षों में बेहतर और अधिक नवीन उत्पादों पर काम करने के लिए एक अविश्वसनीय प्रतिभाशाली दल का स्वागत किया है। इन नए सहयोगियों ने दशकों के अनुभवों को विशेषकर स्मार्टफोन उद्योग में “firsts” की एक सीरीज प्राप्त कर ली है- जिसमें 2005 में पहले 3जी स्मार्टफोन को बाजार में लाने, 2007 में पहला टच सेंट्रिक फोन, और 2013 में सबसे पहले ऑल मेटल यूनीबॉडी फोन को पेश करने वाली यह वही टीम है जिसे हम पिक्सल और पिक्सेल 2 के विकास के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

You Might be Interested

Google Pixel

57000

Buy Now
Android 7.1 Nougat
Snapdragon 821 Quad-Core 2.15GHz Processor
12.3 MP with f2.0 Aperture, LED flash, Phase detection auto-focus, laser auto-focus
  • Published Date: January 30, 2018 6:00 PM IST