comscore
News

गूगल Duo में शामिल होंगे ग्रुप कॉलिंग समेत कई नए फीचर्स

गूगल Duo में जल्द ही कुछ बदलाव और नए फीचर्स देखने को मिलेंगे।

  • Published: January 10, 2018 6:00 PM IST
google-duo-launch

गूगल द्वारा आए दिन अपने यूजर्स के लिए कोई न कोई नया अपडेट जारी किया जाता है, ऐसे में इस बार कंपनी की योजना वीडियो कॉलिंग गूगल Duo में कुछ नए फीचर्स शामिल करने की है। रिपेार्ट के अनुसार जल्द ही गूगल Duo यूजर्स को वीडियो कॉलिंग में ग्रुप कॉलिंग समेत कई और नए व उपयोग फीचर्स की सुविधा मिलेगी।

गूगल Duo एप पर कंपनी ने पिछले साल एंड्राइड इकोसिस्टम के लिए नए और बेहतर बदलाव की घोषणा की थी। जिसमें एंड्राइड यूजर्स के लिए फोन, कॉन्टेटक और मैसेज एप से सीधे वीडियो कॉल करना आसान कर दिया है। गूगल Duo यूजर्स अपने कॉल लॉग, कॉन्टेक्ट लिस्ट और मैसेज से कॉल करने के ऑप्शन को सिलेक्ट कर सकते हैं। वहीं अब वीडियो कॉलिंग में ग्रुप कॉलिंग फीचर भी शामिल होने वाला है। androidcentral पर दी गई जानकारी के अनुसार ट्विटर पर Justin Uberti द्वारा किए गए ट्विट में ग्रुप कॉलिंग फीचर को प्रमोट करते हुए वीडियो दिखाया गया है।

ट्विटर पर जानकारी दी गई है कि गूगल असिस्टेंट के माध्यम से स्मार्ट डिसप्ले के साथ गूगल Duo वीडियो कॉल जल्द ही उपलब्ध होगा। इसके साथ ही एक यूजर को ट्विटर पर रिप्लाई करते हुए यह भी जानकारी दी गई है कि अगर मौका मिला तो Duo को वेब एप, क्रोम ओएस, ग्रुप कॉल और बेहतर आॅडियो गुणवत्ता के लिए सपोर्ट मिलेगा।

यह संभव है कि ये सभी Duo के लिए काम कर रहे हैं, लेकिन एक बार फिर उनकी टीम केवल एक या दो चीजों पर काम कर रही है। जिसमें हम ग्रुप कॉल के लिए सपोर्ट को सबसे ज्यादा देखते हैं। किंतु यह स्पष्ट नहीं है कि Duo में ग्रुप वीडियो कॉलिंग और अन्य नए फीचर्स कब उपलब्ध होंगे।

  • Published Date: January 10, 2018 6:00 PM IST