comscore
News

गूगल Pixel 2 ​को मिला नया एंड्राइड 8.1 OTA अपडेट

रिपोर्ट्स के अनुसार गूगल Pixel 2 के जनवरी सुरक्षा पैच में कुछ समस्याएं सामने आईं।

  • Published: January 19, 2018 10:40 AM IST
google pixel 2 us launch

पिछले काफी दिनों से गूगल के Pixel 2 स्मार्टफोन में यूजर्स इसमें किसी न किसी समस्या की शिकायत कर रहे हैं। हाल ही में आई रिपोर्ट में जानकारी दी गई थी कि Pixel 2 को मिले नए जनवरी सिक्योरिटी पैच के दूसरे ओटीए अपडेट में गूगल का फैक्ट्री इमेज पेज पर सूचीबद्ध नहीं है और यह स्पष्ट नहीं है कि क्या संबोधित किया गया है। वहीं अब कंपनी ने इस स्मार्टफोन के लिए नया एंड्राइड 8.1 OTA अपडेट उपलब्ध कराया है।

9to5google पर दी गई रिपोर्ट के अनुसार Reddit पर कम से कम दो Pixel 2 यूजर्स ने एक नया एंड्राइड 8.1 अपडेट प्राप्त किया है और इंस्टॉल किया है। 41.8 एमबी ओटीए मौजूदा जनवरी सुरक्षा पैच को बरकरार रखता है, जो संयोगवश Pixel 2 डिवाइस में से कम से कम एक पर पहले से इंस्टॉल हो चुका था।

आज के अपडेट में एक नया बिल्ड नंबर (OPM2.171019.016) है जो गूगल की फैक्ट्री इमेज या ओटीए पेज पर सूचीबद्ध किसी मौजूदा वर्जन के साथ लाइनअप नहीं करता है। इस बीच, मैन्युअल इंस्टॉलेशन के लिए यह पोस्ट नहीं किया गया है।

उपयोगकर्ताओं में से एक ने नोट किया कि गूगल असिस्टेंट और स्थानीय म्यूजिक प्लेबैक को शामिल करने वाला एक बग नए अपडेट से हल हो गया है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि इस out-of-cycle वाले ओटीए द्वारा अन्य मुद्दों को कैसे संबोधित किया गया है।

उन लोगों के लिए कुछ शुरुआती समस्याएं थीं जिन्होंने जनवरी के अपडेट को छोड़ दिया था, लेकिन गूगल ने बताया कि ओटीए के लिए इंतजार करने वाले लोग किसी भी समस्या का सामना नहीं करेंगे। अन्य सुधारों के अलावा, बाद में सुरक्षा पैच में इस महीने के Spectre और Meltdown सीपीयू कमजोरियों के खिलाफ रक्षा करने में सक्षम होंगे।

You Might be Interested

Google Pixel 2 XL

57000

Android 8.0.0, Oreo
Qualcomm Snapdragon 835 Octa-Core 2.35GHz + 1.9GHz, 64-Bit Processor
12.2 MP with f/1.8 aperture
  • Published Date: January 19, 2018 10:40 AM IST