comscore
News

कम तापमान में बहुत स्लो हो जाती है Google Pixel 2 XL स्मार्टफोन की चार्जिंग: रिपोर्ट

कम तापमान में Google Pixel 2 XL स्मार्टफोन में फास्ट चार्जिंग बड़े पैमाने पर प्रभावित होकर काफी स्लो हो जाती है, हालांकि इसके बाद भी डिवाइस दिखाता रहता है कि चार्जिंग तेजी से चल रही है।

  • Published: February 20, 2018 4:00 PM IST
google pixel 2 xl logo

अभी हाल ही ऐसा सामने आ चुका है कि Google Pixel 2 और Google Pixel 2 XL स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ काफी बुरी है, इसके बाद ऐसा भी सामने आ चुका है कि यह डिवाइस फरवरी का सेक्यूरिटी पैच मिलने के बाद से काफी गर्म होना शुरू हो गया है। हालांकि एक इस स्मार्टफोन को इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को एक नई समस्या आने लगी है, इस समस्या से फोन पर काफी प्रभाव पड़ता है, अनय समस्याओं से इस समस्या को ज्यादा बड़ा माना जा रहा है।

एंड्रॉइड पुलिस की एक रिपोर्ट कहती है कि, “कुछ यूजर्स के कहना है कि डिवाइस आपको ‘Charging Rapidly’ नोटिफिकेशन दे रहा है, लेकिन यह सही नहीं है। कुछ यूजर्स का यह मानना है कि डिवाइस के ऐसा दिखाने के बाद भी कि यह काफी तेजी से चार्ज हो रहा है इसकी चार्जिंग काफी स्लो हो गई है। हालांकि ऐसा महज कम तापमान में ही देखा जा रहा है। जहां कुछ यूजर्स स्मार्टफोन की बैटरी को लेकर परेशान हो रहे थे, और जब इसमें फास्ट चार्जिंग का ऑप्शन दे दिया गया है तो इसमें एक नई समस्या खड़ी होने लगी है।

हालांकि अभी इस बारे में सही प्रकार से जानकारी सामने नहीं आई है कि आखिर यह Google Pixel 2 डिवाइस है या नहीं लेकिन Pixel User Community के अनुसार, यूजर्स ज्यादा तर Google Pixel 2 XL के बारे में शिकायत कर रहे हैं। यह समस्या बड़े पैमाने पर उभर कर उस समय सामने आ रही है, जब तापमान 20 डिग्री के आसपास चला जाता है। इस समय और इस तापमान पर चार्जिंग की गति 18W से घटकर महज 10.5W रह जाती है, 18W की स्पीड रैपिड चार्जिंग के लिए होती है।

दिलचस्प बात यह है कि एंड्रॉइड पुलिस ने आगे बढ़कर इस बात का परीक्षण किया है कि Pixel 2 XL का चार्जिंग तापमान से कैसे प्रभावित होता है। यह परीक्षण इंगित करता है कि Pixel 2 XL की चार्ज गति लगभग 4 डिग्री के आसपास ठंडे स्थितियों में गिर जाती है जो कि लगभग 20 डिग्री सेल्सियस या उससे कम है, जबकि कमरे के तापमान में यह लगभग 16W पर चार्ज करता है। हालांकि, यह ध्यान देने योग्य है कि परीक्षण उचित प्रयोगशाला-नियंत्रित परिस्थितियों में नहीं किया गया था, लेकिन Pixel 2 XL उपयोगकर्ताओं की चिंता पर प्रकाश डाला गया है।

You Might be Interested

Google Pixel 2 XL

57000

Android 8.0.0, Oreo
Qualcomm Snapdragon 835 Octa-Core 2.35GHz + 1.9GHz, 64-Bit Processor
12.2 MP with f/1.8 aperture
  • Published Date: February 20, 2018 4:00 PM IST