comscore
News

गूगल Pixel 3, Pixel 3 XL में हो सकता है स्क्वीज एक्टिव एज फीचर

गूगल अपकमिंग Pixel 3-सीरीज में एक्टिव एज फीचर को एक बार फिर पेश कर सकता है।

Google Pixel 3 XL 805px

HTC ने स्क्वीज (squeeze) जेस्चर फीचर को अपने U11 स्मार्टफोन में पेश किया था। इसकी मदद से यूजर्स साइड्स को स्क्वीज कर डिवाइस में कई अलग-अलग फंक्शन को इस्तेमाल कर सकते थे। इस फीचर को Pixel 2 स्मार्टफोन्स में भी दिया गया था। वहीं, अब इस बात की जानकारी सामने आ रही है कि गूगल इस फीचर को आने वाले Pixel 3 और Pixel 3 XL में भी पेश कर सकता है।

इस बात की जानकारी सीनियर XDA Developers मेंबर meraz9000 ने दी है, जिसमें Pixel 3 XL प्रोटोटाइप को दिखाया गया है। उन्होंने कहा कि इसमें एक्टिव एज स्क्वीजिंग साइड में दी गई है।

एंड्रॉइड P डेवलपर प्रीव्यू पर नजर डालने के बाद, XDA Developers को सिस्टमयूआईगूगल (SystemUIGoogle) एपीके के अंदर “WakeMode” क्लास मिला जो मोडिफाइड किया गया था।

Pixel 3 XL प्रोटोटाइप की लाइव इमेज में डिवाइस का डिजाइन सामने आया है। फ्रंट पैनल में दिखाई दे रहा है कि XL मॉडल notch डिस्प्ले के साथ आएगा। वहीं, अफवाह है कि इसके छोटे मॉडल में notch नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा उम्मीद की जा रही है कि इस डिवाइस में ट्रिपल कैमरा दिया जा सकता है। ड्यूल कैमरा फोन में आना एक आम बात हो गई है इसलिए कंपनियां अपने फोन्स में ट्रिपल कैमरा सेटअप दे रही हैं। लेकिन, Pixel 3 और Pixel 3 XL में सिंगल कैमरा सेटअप हो सकता है।

Pixel 3-सीरीज स्मार्टफोन्स को क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 SoC, 4जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज के साथ पेश किया जा सकता है। लीक में इस बात की जानकारी भी सामने आई है कि Pixel 3 स्मार्टफोन वायरलैस चार्जिंग फीचर के साथ आ सकते हैं। इन स्मार्टफोन्स को इस साल अक्टूबर में लॉन्च किया जा सकता है।

  • Published Date: June 12, 2018 10:58 AM IST