comscore
News

गूगल पिक्सल और नेक्सस डिवाइस को मई 2018 का सिक्योरिटी पैच मिला

कंपनी की एनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस I/O 2018 आज से शुरू हो रही है।

google pixel 2 xl oreo

गूगल की एनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस I/O 2018 के शुरू होने में अब कुछ ही देर (8 मई 2018) बची है। 2 दिनों तक चलने वाले इस इवेंट का आयोजन कैलिफोर्निया में माउंटेन व्यू के एम्फीथिएटर में होगा। पिछले साल भी इस इवेंट का आयोजन यहीं हुआ था। ऐसी उम्मीद है कि इस इवेंट में गूगल एंड्रॉइड पी के लिए सेकेंड डेवलपर प्रीव्यू का जारी करेगा। हालांकि इससे पहले कंपनी ने मई 2018 के लिए सिक्योरिटी पैच को रिलीज कर दिया है। मई 2018 एंड्रॉइड सिक्योरिटी पैच को पिक्सल और नेक्सस डिवाइस के लिए जारी किया गया है।

ओटीए अपडेट के साथ गूगल ने एंड्रॉइड 8.1 ओरियो फैक्ट्री इमेज और पिक्सल 2, पिक्सल 2 एक्सएल, पिक्सल, पिक्सल एक्सएल, पिक्सल सी, नेक्कस 6पी, नेक्सस 5एक्स के लिए ओटीए फाइल्स को रिलीज किया है। एंड्रॉइड सिक्योरिटी बुलेटिन से पता चलता है कि इस अपडेट के दो वर्जन अवेलेबल हैं, लेकिन अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि इन दोनों में कुछ अंतर है या नहीं। गूगल ने इस अपडेट को चरणबद्ध तरीके से दिखाया भी है। आप Settings -> System -> System Update -> Check for update पर जाकर नए अपडेट हासिल कर सकते हैं।

इस साल होने वाले इवेंट में उम्मीद की जा रही है कि गूगल आने वाले मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉइड P के बारे में जानकारी देगा। वहीं, यहां गूगल असिस्टेंट, वियर ओएस और दूसरे प्रोडक्ट्स की भी घोषणा की जा सकती है।

इन घोषणाओं के अलावा, हम आर्टिफिशिलय इंटेलीजेंसी और ऑगमेंटेड रियलिटी को लेकर दुनिया में हो रहे विकास की झलक भी देखेंगे। गूगल ने AI के रूप में गूगल असिस्टेंट को एंड्रॉइड और ऑगमेंटेड रियलिटी में दिया हुआ है। इस साल I/O 2018 में गूगल अमेजन, एप्पल, फेसबुक और माइक्रोसॉफ्ट को टक्कर देने के लिए महत्वपूर्ण घोषणाएं कर सकता है।

You Might be Interested

Google Pixel

57000

Buy Now
Android 7.1 Nougat
Snapdragon 821 Quad-Core 2.15GHz Processor
12.3 MP with f2.0 Aperture, LED flash, Phase detection auto-focus, laser auto-focus
  • Published Date: May 8, 2018 3:13 PM IST