comscore
News

Google भारत में Pixel की सेल में तेजी लाने के लिए एक्सपीरियंस स्टोर्स खोलने की तैयारी में

यह पहली दफा नहीं है गूगल इसके पहले भी BK Modipromoted Spice Group के साथ मिलकर एंड्राइड लैंड नमक आउटलेट्स ओपन कर चुका है।

  • Published: December 26, 2017 1:00 PM IST
Google

गूगल भारत में अपने एक्सपीरियंस स्टोर्स खोलने की योजना में है, आपको बता दें कि इस तरह के कदम को गूगल इस लिए भी उठा रहा है, क्योंकि वह भारत में पिक्सेल की सेल में गति लाना चाहता है। इसके अलावा भारत सभी को पता है कि स्मार्टफोंस की दुनिया में एक उभरता नाम है। और यहाँ बड़ी बड़ी कंपनियों सफलता के चरम पर हैं। हालाँकि अगर मुख्य तौर पर देखा जाए तो पिक्सेल स्मार्टफोंस की सेल में गति न होने के कारण इस कदम को उठाया जा रहा है। कहीं न कहीं गूगल इस मामले में अपने आप को कहीं पीछे देख रहा है, और ऐसा वह नहीं चाहता है।

ऐसा सामने आ रहा है कि गूगल जल्द ही भारत में अपने कुछ एक्सपीरियंस सेंटर खोलने की योजना बना रहा है। इसके अलावा ऐसा भी सामने आ रहा है कि इन स्टोर्स को भारत में 2018 में कभी खोला जा सकता है। हालाँकि अभी आधिकारिक तौर पर कुछ भी सामने नहीं आया है।

ऐसा भी सामने आ रहा है कि कंपनी पिछले कुछ समय में भारत में खुले कुछ स्टोर्स के प्रदर्शन से काफी प्रभावित है, और वह भी अपने डिवाइस को इस तरह के प्लेटफार्म से सेल करने की योजना में है। दिल्ली और मुंबई ने कई जगह ऐसे बड़े स्टोर्स की स्थापना अन्य कंपनियों द्वारा की जा चुकी है।

आपको बता दें कि ऐसा भी सामने आया है कि भारत में कम से कम दो प्रमुख मॉल ने कहा है कि उन्हें Google स्टोर स्थापित करने के लिए स्पेस मुहैया कराने का अनुरोध प्राप्त हुआ है। ऐसा भी सामने आ रहा है कि गूगल इन स्टोर्स को अपने अन्य प्रोडक्ट्स को सेल करने के लिए भी इस्तेमाल कर सकता है। जैसे गूगल अपने इन स्टोर्स में गूगल होम स्मार्ट स्पीकर्स, क्रोमकास्ट स्ट्रीमिंग डिवाइस, पिक्सेल लैपटॉप और डेड्रीम व्यू वर्चुअल रियलिटी हेडसेट्स भी आपको इन स्टोर्स पर मिलने वाले हैं।

यह गूगल की नई रणनीति है जो भारत में गूगल के स्मार्टफोंस की सेल को एक नई दिशा प्रदान करने के लिए बनाई गई है। भारत जैसे बाजार में पहले से ही एप्पल, सैमसंग, और कुछ चीनी निर्माताओं जैसे Xiaomi, Vivo और Oppo ने अपना कब्जा जमाया हुआ है। हालाँकि यह पहली दफा नहीं है गूगल इसके पहले भी BK Modipromoted Spice Group के साथ मिलकर एंड्राइड लैंड नमक आउटलेट्स ओपन कर चुका है। जहां वह सैमसंग, सोनी, HTC, लेनोवो, Xolo, Micromax और कार्बन के साथ साथ Spice जैसे ब्रांड्स के प्रोडक्ट्स सेल किये जाते थे।

सोर्स:

  • Published Date: December 26, 2017 1:00 PM IST