comscore
News

Google ने अक्टूबर के बाद से बेचे यह रिकॉर्ड तोड़ Home Speakers

Google ने कहा है कि उसने अक्टूबर के बाद से लगभग करोड़ों Google Home Speakers को सेल कर लिया है।

  • Published: January 8, 2018 10:45 AM IST
Google-Home-Mini

Google ने कहा है कि उसने 2017 में अपने Google Home Speakers के लगभग करोड़ों यूनिट्स को सेल किया है। इसके अलावा ऐसा भी सामने आ रहा है कि कंपनी ने लगभग हर सेकंड अपने एक यूनिट को सेल किया है, और ऐसा उसने अक्टूबर के बाद से किया है। इसका मतलब है कि लगभग अक्टूबर में ही कंपनी ने अपने 7.5 मिलियन गूगल होम को सेल किया है। ऐसा ही कुछ टेकक्रंच की एक रिपोर्ट में भी सामने आया है।

हालाँकि यह भी सामने आ रहा है कि गूगल में अपने गूगल होम मिनी और होम के बीच में सेल का कितना डिफरेंस रहा है, इसके बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है। हालाँकि ऐसा हम कह सकते हैं कि गूगल होम मिनी सबसे पोपुलर स्मार्ट स्पीकर के तौर पर उभरा है, ऐसा भी सामने आ रहा है कि यह तीनों होम में सबसे ज्यादा सेल किया गया होगा। इसके अलावा आपको बता दें कि कंपनी ने इसकी कीमत 49 डॉलर यानी Rs. 3100 ज़े घटाकर कर लगभग 29 डॉलर यानी लगभग Rs. 1834 कर दी थी।

इसे सबसे पहले 19 अक्टूबर को US में उपलब्ध कराया गया था। यह होम मिनी अमेज़न इको डॉट का सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी बनकर भी उभरा है। आपको बता दें कि यह दोनों ही एंट्री-लेवल स्मार्ट स्पीकर सेगमेंट में एक दूसरे को कड़ी टक्कर डें रहे हैं। इसके अलावा आपको बता दें कि अमेज़न पर अलेक्सा-आधारित स्मार्ट स्पीकर हॉलिडे सेल में सबसे ज्यादा बेचा गया प्रोडक्ट बन गया था।

इस बात की जानकारी कंपनी ने अपनी एक प्रेस रिलीज़ में दी है। करोड़ो अलेक्सा-आधारित डिवाइस जिनमें Echo Dot, इसे 2017 में हॉलिडे सीजन में अमेज़न के माध्यम से दुनियाभर में सेल किया गया था। इसे लगभग 49 डॉलर यानी लगभग Rs. 3100 में सेल किया गया था। और यह सबसे सस्ता इको डिवाइस है। इसके बाद इसे महज 29 डॉलर में यानी लगभग Rs. 1834 में कीमत में कटौती के बाद सेल के लिए लाया गया था।

  • Published Date: January 8, 2018 10:45 AM IST