comscore
News

Google ने शेयर की अपने Pixel 2, Pixelbook आदि की प्रोटोटाइप तस्वीरें

यह तसवीरें Pixel 2, Pixelbook, Daydream view और गूगल होम जैसे प्रोडक्ट्स की डेवलपमेंट प्रक्रिया को दर्शाती हैं।

  • Published: January 18, 2018 10:40 AM IST
Google-Pixel-2-XL-prototype 1

मोबाइल डिवाइस इंडस्ट्री में, एक स्मार्टफोन की डेवलपमेंट प्रक्रिया को गोपनीय रखना ही सर्वोपरि होता है। इसके अलावा टेक साइट्स अपनी ओर से वह सब आपको देने की कोशिश करती हैं कि आखिर एक आगामी डिवाइस किस तरह का दिखने वाला है, और कैसा होने वाला है। हालाँकि डिजाईन के बारे में उसके लॉन्च से पहले 100 फीसदी तौर पर कुछ भी सामने नहीं आता है। इसके पहले हम इनके बारे में काफी अफवाहें जरुर सुनते हैं, लेकिन जब तक कोई डिवाइस लॉन्च न हो जाए उसके डिजाईन के बारे में महज अफवाहें भी चर्चा में रहती हैं, असल डिजाईन के बारे में कोई नहीं जान पाता है।

इसी कारन आज का दिन गूगल के हार्डवेयर फैन्स के लिए और भी ख़ास हो जाता है, क्योंकि कंपनी ने यानी गूगल ने अपने 2017 के अपने सबसे ख़ास प्रोडक्ट्स की कुछ प्रोटोटाइप इमेज शेयर कर दी हैं, जिनके द्वारा आप इन प्रोडक्ट्स की डेवलपमेंट प्रक्रिया को समझ सकते हैं। इन प्रोडक्ट्स में Pixel 2, Pixelbook, Daydream view और Google home स्मार्ट स्पीकर्स आदि शामिल हैं।

मेड बाय गूगल टीम के हेड Ivy Ross को गूगल ब्लॉग के मैनेजिंग एडिटर के द्वारा इंटरव्यू किया गया था। is साक्षात्कार ने उन्होंने इस बारे में कुछ चर्चा की है, उन्होंने बताया है कि उनका अप्रोच इसके प्रति कैसा रहा है, और उन्हें उनके काम के लिए कैसे इंसपिरेशन मिली है। हालाँकि ऐसे तो यह पूरा साक्षात्कार ही दिलचस्प है। लेकिन सबसे ख़ास चीज़ इसमें यह रही है कि इसमें Pixel 2 के डिजाईन आईडिया के बारे में चर्चा की गई है। इस साक्षात्कार को आप गूगल के आधिकारिक ब्लॉग पर जाकर पढ़ सकते हैं।

You Might be Interested

Google Pixel 2 XL

57000

Android 8.0.0, Oreo
Qualcomm Snapdragon 835 Octa-Core 2.35GHz + 1.9GHz, 64-Bit Processor
12.2 MP with f/1.8 aperture
  • Published Date: January 18, 2018 10:40 AM IST