comscore
News

Grammarly Keyboard एप ग्रामर चेक के साथ एंड्राइड पर हुआ उपलब्ध

शब्द सुझाव कीबोर्ड के ऊपर प्रदर्शित होंगे।

  • Published: December 15, 2017 12:45 PM IST
mobile

लोकप्रिय अंग्रेजी भाषा राइटिंग-enhancement प्लेटफॉर्म Grammarly ने इस मंगलवार को एक अहम घोषणा की। कंपनी ने गूगल प्ले स्टोर पर अपने वर्चुअल कीबोर्ड को रोलआउट किया। आईओएस के लिए कीबोर्ड एप लॉन्च करने के एक महीने बाद एंड्रॉइड एप पर पेश किया गया है।

Grammarly कीबोर्ड एक पर्सनल एडिटर है जो मोबाइल एप्लिकेशन और मोबाइल ब्राउजर पर इंटिग्रेटेड है। जब भी आप Grammarly कीबोर्ड का उपयोग करते हुए टाइप करेंगे, यह आपकी राइटिंग की जांच करेगा और सुनिश्चित करेगा कि मैसेज स्पष्ट और टाइपिंग एर्र मुक्त दिखाई दे। मैसेज के लिए सुझाव कीबोर्ड के टॉप पर प्रदर्शित होंगे, जिसे आप उन पर टैप करके अपने वर्ड को ठीक कर सकते हैं।

इसके अलावा जो Paid Grammarly यूजर्स हैं उनके लिए कीबोर्ड एडिशनल स्टाइल सुधार और शब्दावली सजेस्ट करेगा। आप एंड्राइड के लिए अमेरिकन या ब्रिटिश अंग्रेजी में से Grammarly कीवर्ड को चुन सकते हैं। आप अपने व्यक्तिगत शब्दकोश में सही शब्दों को जोड़ सकते हैं। एक बार जोड़ा जाने पर, आपके व्यक्तिगत शब्दों के शब्द आपके सभी लॉग इन किए गए डिवाइस दिखाई देंगे।

यूजर्स के डाटा को सेव करने के लिए Grammarly का दावा है कि इसमें एन्क्रिप्शन और कई अन्य उपायों का उपयोग किया जाता है, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि शब्द सुझाव प्रदान करने के लिए एकत्र किए गए डाटा का दुरुपयोग न हो। इसके अलावा कीबोर्ड ने आपके क्रेडिट कार्ड या पासवर्ड की जानकारी देने के लिए ब्लॉक है।

  • Published Date: December 15, 2017 12:45 PM IST