comscore
News

हैकर्स ने TRAI चेयरमैन के बैंक अकाउंट में जमा किए 1 रुपए

हैकर्स ने ऐसा करने के बाद स्क्रीनशॉट शेयर किया है।

aadhaar-card-image

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के चेयरमैन आर एस शर्मा ने कुछ दिन पहले हैकर्स को चुनौती दी थी। इसके बाद आर एस शर्मा ने आधार की सुरक्षा का दावा करते हुए ट्विटर पर अपना 12 अंकों का आधार नंबर जारी कर कहा था कि इससे उनकी जानकारी निकाल कर दिखाई जाए।  इसके बाद एथिकल हैकर्स ने शर्मा के बैंक अकाउंट में 1 रुपए डिपोजिट किया और इसके स्क्रीनशॉट को सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

बता दें कि आधार को लेकर देश में काफी समय से बहस चल रही है। कुछ लोगों का कहना है कि इससे प्राइवेसी को बढ़ा खतरा है। वहीं कुछ लोगों का कहना है आधार बिल्कुल सेफ है।

फ्रांस के एक सेफ्टी एक्सपर्ट जिनका ट्विटर हैंडल एट एफएसओसी131 वाई है उनहोंने ट्राई के चेयरमैन के अकाउंट में 1 रुपए जमा करने के बाद सोशल मीडिया पर इसका स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है।

हैकर द्वारा लीक जानकारी में उनका एड्रेस, जन्मतिथि, अल्टरनेट फोन नंबर, पेन कार्ड नंबर शामिल हैं। फ्रांस के इस सेफ्टी एक्सपर्ट ने बताया की आधार नंबर सुरक्षित नहीं है। इससे आपके बारें में कई तरह की जानकारियां जुटाई जा सकती हैं।

उन्होंने कहा कि अपने आधार को सार्वजनिक करना सही नहीं है। आधार को लेकर प्राइवेसी की चिंता का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। आधार को लेकर इस ट्विट के बाद आर एस शर्मा काफी ट्रोल हुए थे।

  • Published Date: July 30, 2018 2:15 PM IST