comscore
News

क्रिप्टोकरेंसी सटार्ट-अप को हैकर्स ने लगाया 1.35 करोड़ डॉलर का चूना

कंपनी ने कहा है कि इस हमले में किसी भी यूजर्स के वॉलेट से समझौता नहीं किया जाएगा।

Bitcoin-cryptocurrency-Canva

Image: Canva


कुछ समय पहले एक खबर आई थी, जिसमें बताया गया था कि भारत में हैकर्स ने बिटकॉइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म कॉइनसिक्योर को 19 करोड़ रुपए का चूना लगाया था। कंपनी ने बताया था कि उसके 438 बिटकॉइन चोरी हुए हैं। वहीं, अब एक बार फिर इस डिजिटल करेंसी में सेंधमारी की खबर सामने आई है।

क्रिप्टोकरेंसी कन्वर्जन प्लेटफॉर्म Bancor को हैकर्स ने 13.5 मिलियन (1.35 करोड़ डॉलर) डॉलर का चूना लगाया है। इस हफ्ते की शुरुआत में इजरायली स्टार्ट-अप ने इस बात की जानकारी दी कि उसके नेटवर्क पर क्रिप्टोकरेंसी वॉलेट से 1.25 करोड़ अमेरिकी डॉलर ईथरियम और 10 लाख Pundi X टोकन चोरी हुए हैं।

CoinMarketCap डाटा के अनुसार, पिछले 24 घंटों में Pundi X लगभग 15 फीसदी नीचे गिरा है। सिक्योरिटी में लगी सेंधमारी की खबर Bancor ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से दी है।

कंपनी का कहना है कि इस अटैक में यूजर्स वॉलेट को लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा। CoinMarkCap के अनुसार बैंकर की डिजिटल मनी 16.6 प्रतिशत नीचे थी। कंपनी ने कहा है कि वह अपनी 10 लाख डॉलर की खुद की BNT crypto tokens को बचाने में सफल रहा है।

फिलहाल Bancor साइट डाउन चल रही है। अगर साइट को ओपन किया जा रहा है तो उसमें “Bancor is doing some maintenance and will be back online soon.” मैसेज दिखाई दे रहा है।


इस मैसेज के नीचे एक स्टेंटमेंट दी गई है, जिसमें लिखा है कि Bancor आपकी एसेट्स को होल्ड नहीं करती। आपका वॉलेट और फंड हमेशा सेफ और सिक्योर है।

  • Published Date: July 11, 2018 10:43 AM IST
  • Updated Date: July 11, 2018 10:47 AM IST