comscore
News

एचसीएल को 2000 करोड़ रुपए से अधिक के कारोबार की उम्मीद

कंपनी ने इसके लिए सिंहभूम बेट्ल में मिनरल्स एक्सप्लोरेशन कॉर्पोरेशन लि. को ठेका दिया है।

hcl-business

सरकारी कॉपर निर्माता हिन्दुस्तान कॉपर लि. (एचसीएल) को चालू वित्त वर्ष में 2,000 करोड़ रुपये से अधिक के कारोबार की उम्मीद है। कंपनी अपनी खानों में तांबे के रिजर्व का आकलन करने के लिए अन्वेषण पर ध्यान दे रही है। कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक संतोष शर्मा ने यहां संवाददाताओं से कहा, “हमने अन्वेषण पर एक महत्वाकांक्षी योजना की शुरुआत की है। आज तक हमने औसत 500 मीटर से अधिक गहराई तक खोजबीन नहीं की है। हम हमारे खदानों के कॉपर रिजर्व के संदर्भ में अपनी क्षमता से भी अभी तक पूरी तरह से वाकिफ नहीं हैं.. हमें बड़े पैमाने पर अन्वेषण करना होगा। हमने इसके लिए धन जुटाने का प्रयास किया है।”

कंपनी ने इसके लिए सिंहभूम बेट्ल में मिनरल्स एक्सप्लोरेशन कॉर्पोरेशन लि. को ठेका दिया है।  उन्होंने कहा, “अन्वेषण के लिए पहला छह करोड़ रुपये का ठेका मिनरल एक्सप्लोरेशन कॉर्पोरेशन लि. (एमईसीएल) को दिया जा चुका है और अगला ठेका 10 करोड़ रुपये का होगा, जिसका प्रस्ताव जारी किया गया है।”

कंपनी ने इस साल 40,000 टन धातु उत्पादन का लक्ष्य रखा है। उन्होंने कहा, “हमें इस साल अपना कुल टर्नओवर 2,000 करोड़ रुपये को पार कर जाने की उम्मीद है।”

  • Published Date: June 7, 2018 10:30 AM IST