comscore
News

विराट कोहली से लेकर आलिया भट्ट: ये हैं इंस्टाग्राम इंडिया अवार्ड के विनर

'इमर्जिंग अकाउंट' का पुरस्कार इशान खट्टर ने जीता

  • Published: March 20, 2018 9:03 AM IST
Instagram Year in Review 2017

सोशल मीडिया वेबसाइट इंस्टाग्राम भारत में सबसे आकर्षक समुदाय के सदस्यों को पहचानने के लिए पुरस्कार प्रदान कर रहा है। देश में सबसे पहले, भारतीय इंस्टाग्राम समुदाय के कुछ लोकप्रिय मनोरंजन और खेल जगत से आते हैं जो दुनिया भर के प्रशंसकों को आकर्षित करते हैं। सबसे हालिया उदाहरणों में से एक हैं मलयालम अभिनेत्री प्रिया प्रकाश वरिएर।

मान्यता के लिए, ‘सर्वाधिक व्यस्त खाते’ का पुरस्कार जीतने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान, विराट कोहली हैं, जिनके मार्च 2018 तक 19 .8 लाख फॉलोर्स हैं, दीपिका पादुकोण 22.4 मिलियन फॉलोअर्स के साथ ‘सर्वाधिक अनुवर्ती खाते’ के रूप में उभरीं, प्रियंका चोपड़ा द्वारा 22 लाख फॉलोर्स के साथ और आलिया भट्ट के 20.8 मिलियन फॉलोर्स हैं।

इसके अलावा शाहिद कपूर के छोटे भाई इशान खट्टर ने ‘इमर्जिंग अकाउंट’ का पुरस्कार जीता। इसके अलावा, 20 मिलियन फॉलोर्स तक पहुंचने की मान्यता में इंस्टाग्राम ने आलिया भट्ट और श्रद्धा कपूर को एक plaque दिया।

वर्ष 2017 अपने आप में काफी महत्वपूर्ण और आकर्षक था, जिसने लोगों को पहले से कहीं अधिक इंस्टाग्राम की ओर खींचा। विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी को विरुष्का शादी के नाम से फेमस हुआ। प्रियंका चोपड़ा का लाइव स्ट्रीमिंग काफी वायरल हुआ था, जिसमें अभिनेता रणवीर सिंह और हॉलीवुड के केट बोसवर्थ ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रशंसा की। इंस्टाग्राम स्टोरी में, लाइव, बूमरैंग्स और सुपरजूम जैसी सुविधाओं और कंटेंट के प्रारूपों का बढ़ते उपयोग बढ़ते आकर्षण से भी लोगों का ध्यान इंस्टाग्राम पर जा रहा है।

  • Published Date: March 20, 2018 9:03 AM IST