comscore
News

Android P: हमारे सर्वे में गूगल के नेक्सट ओएस का यह नाम बना विजेता

इस सर्वे का रिजल्ट काफी स्वीट था।

  • Published: March 9, 2018 2:30 PM IST
Android P - poll-results

Image: Canva


गूगल अपने अगले एंड्राइड वर्जन के नाम की घोषणा करने से महीने दूर है क्या कंपनी ने एंड्राइड P के नाम को अंतिम रूप देने के लिए निर्णय लिया है या नहीं, हमने अपने रीडर्स से पूछने का फैसला किया है कि वह दस संभावित नामों की सूची से अपने ऑप्शन को बताएं। सर्वेक्षण के एक सप्ताह बाद परिणाम आया है और हमेशा की तरह यह काफी स्वीट है।

एंड्राइड 9.0 P के हमारे सर्वेक्षण में, हमने हमारे रीडर्स से पूछा कि कौन सी स्वीट अगले गूगल एंड्राइड वर्जन, एंड्रॉइड P के नाम पर रखा जाएगा? 161 मतदाताओं ने हमारे इस सर्वेक्षण में हिस्सा लिया और इसमें ‘एंड्राइड 9.0 Pie’ के नाम को सबसे ज्यादा वोट हासिल हुए।

एंड्राइड 9.0 Pie को 23 प्रतिशत वोट मिले और यह लिस्ट में मौजूद Praline, Pavlova और Payasam को पछाड़ते हुए जीता। दूसर नंबर पर जिस नाम को वोट मिले वह था एंड्राइड 9.0 Pancake। इसे 20 प्रतिश वोट मिले थे। वहीं, पहले और दूसरे नाम में सिर्फ कुछ ही वोटों का अंतर था। इसके आधार पर हम आने वाले एंड्राइड को Pie और Pancake का नाम दे सकते हैं।

अगर हम भारतीय मिठाइयों की बात करें जो रीडर्स एंड्राइड के अगले वर्जन का नाम देखना पसंद करेंगे वह 13 प्रतिशत के साथ पेड़ा। आशचार्यजन तौर पर Peppermint तीसरे स्थान पर 17 प्रतिशत वोट के साथ रहा। अगर हम वोट के आधार पर लिस्ट को देखें तो वह कुछ ऐसी होगी।

1. Pie
2. Pancake
3. Peppermint
4. Peda
5. Payasam
6. Praline/Popsicle
7. Peanut Butter Cookie
8. Pop Tart
9. Pavlova

इस बीच, कंपनी ने एंड्राइड 9.0 P के पहले डेवलपर प्रीव्यू को जारी कर दिया है। सबसे बड़ी सुविधाओं में से एक Notch को देखा जा सकता है। एप्पल iPhone X में शुरू की गई डिजाइन सुविधा लोकप्रियता को अब गूगल भी अपना रही है। इसमें अधिक निर्माता बेजल को कम करने और फ्रंट कैमरा और सेंसर के लिए शीर्ष पर एक कटआउट का उपयोग किया जाता है।

  • Published Date: March 9, 2018 2:30 PM IST