comscore
News

हाइक ने पेश किया नए स्टिकर्स का पैक

हाइक ने अब तक 40 से अधिक भाषाओं में 20,000 से ज्‍यादा स्टिकर्स की एक लाइब्रेरी पेश की है।

hike-messenger-bgr-india

हाइक ने आषाढ़ी एकादशी के अवसर पर एक स्टीकर पैक लॉन्‍च करने की घोषणा की है। आषाढ़ी एकादशी एक महत्‍वपूर्ण धार्मिक उत्‍सव है, जो मुख्‍य रूप से महाराष्‍ट्र व देश के कुछ हिस्‍सों में मनाया जाता है। हिन्‍दु पौराणिक कथाओं के अनुसार इस उत्‍सव के माध्‍यम से भगवान विष्‍णु के प्रति सम्‍मान व्‍यक्‍त किया जाता है। इसके लिए श्रद्धालु 23 जुलाई से पुणे जिले से पंढ़रपुर स्थित विदर्भ मंदिर तक 21 दिनों से अधिक की झांकी निकालेंगे।

जानकारी के अनुसार, इस एकादशी के दिन भगवान विष्‍णु चार महीनों तक की गहरी नींद के बाद जागे थे। यात्रा के समापन का जश्‍न महाराष्‍ट्र में पूरे धूम-धाम के साथ मनाया जाता है। इस अवसर पर श्रद्धालु पारंपरिक कपड़े पहनते हैं और पंढ़रपुर की यात्रा में आगे बढ़ते हुए भजन गाते हैं।

हाइक यूजर्स अपने चहेतों को सिर्फ प्‍लेन टेक्‍स्‍ट मैसेजेज के बजाय ग्राफिकल ”शुभ आषाढ़ी एकादशी” ग्रीटिंग्‍स भेजकर इस त्‍योहार का जश्‍न मना सकते हैं और इस उत्‍सव का जश्‍न मनाने वाले स्‍पेशल स्‍टोरी स्टिकर्स के साथ कहानियां पोस्‍ट कर सकते हैं।

यह खासतौर से निर्मित स्टिकर पैक एंड्रॉइड और आईओएस पर हाइक ऐप में स्टीकर शॉप में डाउनलोड के लिए उपलब्‍ध हैं। हाइक ऐसे मौकों पर अपने नए स्टिकर्स को पेश कर यूजर्स का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश करता रहता है।

बता दें कि हाइक के स्टिकर्स को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। वहीं, हाइक ने अब तक 40 से अधिक भाषाओं में 20,000 से ज्‍यादा स्टिकर्स की एक लाइब्रेरी पेश की है।

  • Published Date: July 16, 2018 3:24 PM IST