comscore
News

HMD Global चीन में आज लॉन्च कर सकता है Nokia 6X, जानें इसके बारे में सबकुछ

लॉन्च से पहले ही Nokia 6X की कीमत, स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स लीक हो चुके हैं।

  • Published: April 27, 2018 9:58 AM IST
nokia 6x leaked

HMD Global द्वारा आज उम्मीद की जा रही है कि चीन में वह अपने दो नए स्मार्टफोन्स को पेश करेगी। इन दो फोन्स में एक Nokia 6X हो सकता है। फिलहाल अभी इस लॉन्च को कहां और कितने बजे किया जाएगा इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन ऑफिशियल लॉन्च से पहले डिवाइस की कीमत, स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स लीक हो चुके हैं।

Nokia 6X प्रैस रेंडर को ऑनलाइन स्पॉट किया जा चुका है, जिसमें देखा गया है कि फोन फ्रंट और बैक में फुल ग्लोरी डिजाइन के साथ आएगा। फोन का डिजाइन काफी हद तक Nokia 7 Plus से मिलता-जुलता है, जिसे हाल ही में भारतीय मार्केट में पेश किया गया है।

सामने आई तस्वीरों के अनुसार Nokia 6X फुल-स्क्रीन डिसप्ले थिन बेजल और एप्पल iPhone X की तरह notch डिजाइन के साथ आएगा। वहीं, राइट की ओर फोन में वॉल्यूम रॉकर बटम होंगे। साथ ही बैक में ड्यूल कैमरा मॉड्यूल एलईडी फ्लैश और सर्कुलर फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ होगा।

इस कीमत में आ सकता है Nokia 6X

Digi TechQQ द्वारा सामने आई रिपोर्ट के अनुसार Nokia 6X के 4जीबी रैम वेरिएंट को RMB 1,599 (लगभग 16,800 रुपए) और 6जीबी रैम वेरिएंट को RMB 1,799 (लगभग 19,000 रुपए) में लॉन्च किया जा सकता है।

Nokia 6X की स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

अगर बात करें स्पेसिफिकेशन की तो Weibo पर सामने आई हिंट के अनुसार इसमें 5.8-इंच फुल एचडी+ डिसप्ले हो सकता है, जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन (1080×2280) पिक्सल होगा और इसका एस्पेक्ट रेशियो 19:9 होगा। इसके साथ ही यह डिवाइस दो अलग चिपसेट के साथ आएगा। इसके एक वेरिएंट में मीडियाटेक Helio P60 ऑक्टा-कोर SoC और दूसरे में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 ऑक्टा-कोर SoC होगा।

अलग चिपसेट होने के साथ ही Nokia 6X को दो अलग रैम और स्टोरेज में पेश किया जा सकता है। पहले में 4जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज व दूसरे में 6जीबी रैम व 128जीबी स्टोरेज होने की उम्मीद है। इसकी स्टोरेज को बढ़ाने के इसमें ऑप्शन दिया जाएगा या नहीं इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में ड्यूल कैमरा सेटअप बैक में मौजूद होगा। इसमें एक 12-मेगापिक्सल सेंसर Carl ZEISS लेंस के साथ आएगा, जबकि दूसरे सेंसर के बारे में कोई जानकारी नहीं है। सॉफ्टवेयर की बात करें यह स्टॉक एंड्राइड 8.1 Oreo पर कार्य कर सकता है जैसा कि हाल ही में लॉन्च किए गए Nokia के फोन्स में देखने को मिला है।

  • Published Date: April 27, 2018 9:58 AM IST