comscore
News

Honor 7X के लिए रोल आउट हुआ एंड्रॉइड 8.0 Oreo अपडेट

इस अपडेट को यूएस में EMUI 8.0 के साथ जारी किया गया है।

honor-7x-stock-image

हुवावे के सब-ब्रांड Honor ने अपने 7X के लिए एंड्रॉइड 8.0 Oreo अपडेट को सोमवार को रोल आउट कर दिया है। कंपनी ने कुछ हफ्तों पहले ही Honor 7X के लिए एंड्रॉइड Oreo बीटा प्रोग्राम शुरू किया था। इस लेटेस्ट अपडेट को EMUI 8.0 के साथ यूएस में पेश किया है। वहीं, कंपनी भारतीय यूजर्स के लिए भी नए सॉफ्टवेयर अपडेट को जारी करने के लिए प्लानिंग कर रही है।

इस अपडेट में कई सारें नए फीचर्स की सुविधा दी गई है। इसमें 60 नई इमोजी, नोटिफिकेशन डॉट्स और साथ ही , एप्स के लिए वाइज-gamut कलर, स्नूजिंग के लिए इंडिविजुअल नोटिफिकेशन दी गई है। साथ ही इस अपडेट में यूजर्स को डेप्टिव आइकंस, कीबोर्ड नेवीगेशन अपडेट मिलेंगे। Honor टीम इसके अलावा फोटो गैलरी रीसाइकिल बिन उपलब्ध करा रही है, जहां गलती से डिलीट किए गए फोटो और वीडियो को फिर से फोन में स्टोर किया जा सकता है। इसके लिए आपके पास सिर्फ 30 दिन का समय होगा।

यूएस यूजर्स एंड्राइड Oreo अपडेट के लिए अपने Honor 7X की Settings > System > System Update और फिर अपडेट ऑप्शन पर जाकर टैप करना होगा। इस प्रोसेस में जाने से पहले हम आपको सलाह देते हैं कि अपने पर्सनल डाटा का बैकअप रख लें।

Honor 7X के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

Honor 7X स्मार्टफोन में 5.93-इंच का (2160x 1080 पिक्सल) फुल एचडी+ डिसप्ले के साथ 18:9 एस्पेक्ट रेश्यो दिया गया है। साथ ही इस स्मार्टफोन के टॉप पर 2.5D ग्लास दिया गया है। इसके अलावा स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर किरिन 659 प्रोसेसर दिया गया है। Honor 7X स्मार्टफोन में 4जीबी रैम के साथ 32जीबी और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज के लिए दी गई है। वहीं, माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 256जीबी तक स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए Honor 7X स्मार्टफोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 16-मेगापिक्सल और 2-मेगापिक्सल के दो अलग अलग सेंसर्स के मिश्रण है। इसकी मदद से आप बैकग्राउंड को blur कर portrait फोटो शूट कर सकते है। वहीं, दूसरे में ‘मोशन पिक्चर’ मोड शामिल है, जो iPhones पर ‘लाइव फोटो’ जैसा है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 3,340एमएएच की बैटरी दी गई है। साथ ही फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। कनेक्टिविटी ऑप्शन में डुअल-सिम कार्ड स्लॉट, 4G LTE सपोर्ट, वाई-फाई, ब्लूटूथ और GPS शामिल है। Honor 7X एंड्राइड 7.0 नौगट पर आधारित EMUI 5.1 पर चलेगा।

 

You Might be Interested

Honor 7X

12999

Android 7.0 Nougat with EMIU 5.1
Kirin 659 Octa-Core Processor
dual 16MP + 2MP camera
  • Published Date: May 1, 2018 10:26 AM IST