comscore
News

Honor 9 Lite को ओटीए अपडेट में मिला फेस अनलॉक फीचर

रिपोर्ट के अनुसार Honor 9 Lite को मिला नया अपडेट पब्लिक के लिए 5 मार्च को रोल आउट होगा।

  • Published: February 21, 2018 6:00 PM IST
Honor 9 Lite-05-photo gallery

Honor 9 Lite कंपनी द्वारा लॉन्च होने वाला नया क्वाड कैमरा बजट स्मार्टफोन है जिसे अब फेस अनलॉक फीचर प्राप्त हुआ है। यह अपडेट फिलहाल ओटीए के माध्यम से रोल आउट किया गया है किंतु आॅनर का कहना है कि 5 मार्च 2018 को सभी के लिए इस अपडेट को रोल आउट किया जाएगा।

फेस अनलॉक फीचर के रिलीज के साथ, facial unlock mechanism का समर्थन करने वाला Honor 9 Lite एक सबसे सस्ता स्मार्टफोन्स बन गया है। फेशियल अनलॉक फीचर के साथ Honor 9 Lite उपयोगकर्ता डिवाइस को देखकर अपने स्मार्टफोन को अनलॉक कर सकते हैं। फेस अनलॉक को सक्षम करने के लिए, सेटिंग मेनू में फेस अनलॉक फीचर का उपयोग करके उपयोगकर्ताओं को अपना चेहरा इनरोल करना होगा। फ्रंट कैमरा आपके और फोन के बीच स्थिति का पता लगाता है, और उसके बाद दिशा को समायोजित करता है।

आॅनर ने अपने फ्लैगशिप Honor View10 स्मार्टफोन के लिए सबसे पहले फेस अनलॉक फीचर रोल आउट करना शुरू किया था। दिलचस्प बात यह है कि Honor 9 Lite के लिए फेस अनलॉक फीचर तब आया है जब Xiaomi ने इस महीने की शुरुआत में Redmi Note 5 Pro स्मार्टफोन के लिए इस फीचर की पुष्टि की थी।

हुवावे के कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप, के वाइस प्रेसिडेंट, संजीव पी का कहना है कि ‘Honor में, हम श्रेष्ठ और अभिनव स्मार्टफोन अनुभव प्रदान करने में विश्वास करते हैं और Honor 9 Lite के लिए फेस अनलॉक रोलआउट हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है। Honor 9 Lite लाइट सबसे ज्यादा सस्ता स्मार्टफोन हैं, जो फेस अनलॉक फीचर का समर्थन करने के लिए भारतीय बाजार में बेहतर स्मार्टफोन और बेहतर हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर कॉन्फिग्रेशन के साथ स्मार्टफोन के लिए सबसे अच्छे वैल्यू फॉर मनी के रूप में उभर कर देगा।’

Honor 9 Lite के स्पेसिफिकेशन पर नजर डालें तो इसमें 5.65-इंच का फुल HD+ डिसप्ले के साथ 18:9 एस्पेक्ट रेशियो दिया गया है। इस स्मार्टफोन में HiSilicon Kirin 659 SoC प्रोसेसर मौजूद, जिसकी क्लॉक स्पीड 2.36GHz है। माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से फोन की स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है।

Honor 9 Lite में डुअल फ्रंट और डुअल रियर कैमरा मौजूद है। जिसमें 13-मेगापिक्सल+2-मेगापिक्सल का डुअल फ्रंट कैमरा और रियर कैमरा है। रियर कैमरा में PDAF ऑटोफोकस और LED फ्लैश मौजूद है। यह स्मार्टफोन एंड्राइड 8.0 Oreo पर आधारित है। पावर बैकअप के लिए 3,000एमएएच की बैटरी दी गई है, जो कि एक बार चार्ज करने में पूरे दिन आराम से काम कर सकती है।

You Might be Interested

Honor 9 Lite

10999

Android 8.0 Oreo with EMUI 8.0
HiSilicon Kirin 659 Octa Core 2.36GHz Processor
13MP + 2MP dual camera with Bokeh Effect
  • Published Date: February 21, 2018 6:00 PM IST